ट्रेन में सामान की तरह ठुसे पड़े थे यात्री, बाथरूम को बना लिया ‘मिनी कोच’, देखें वीडियो…

देशभर में गर्मी का कहर जारी है. सुबह के 9 बजते ही ऐसा लगता है कि मानो दोपहर के डेढ़ बज गए हों. गर्मी की इस तपिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. एक ओर जहां भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से राहत मिलने का नाम नहीं ले रही. वहीं दूसरी ओर चिलचिलाती धूप के बीच ऐसा लग रहा था मानो आसमान से आग बरस रही हो. ऐसे में लोग गर्मी से बचने के लिए नये-नये तरीके खोज रहे हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों कई ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं, जिन्हें देखकर हैरानी भी हो रही है और लोगों का हंस-हंसकर बुरा हाल भी हो रहा है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जो कि भारतीय रेल से जुड़ा है, जिसे देखकर सोशल मीडिया यूजर्स गुजारिश कर रहे हैं कि इंसान को इंसान समझा जाए, भेड़ बकरी नहीं.

इन दिनों इंटरनेट पर भारतीय रेल से जुड़े ऐसे तमाम वीडियो वायरल हुए हैं, जिसमें कभी यात्री अपनी सीट को लेकर, तो कभी खाने की गुणवत्ता को लेकर शिकायत करते नजर आ रहे हैं. वायरल हो रहे इस ताजा वीडियो में गर्मी में अजीबोगरीब ढंग से यात्रा कर रहे लोगों का बुरा हाल होते देख सकते हैं, जो कि अपनी जान दांव पर लगाकर सफर करने की कोशिश कर रहे हैं. यूं तो वंदे भारत ट्रेन एकदम चकाचक रेलगाड़ी है, लेकिन बीते दिनों वायरल ‘वंदे भारत’ के एक वीडियो में दावा किया गया था कि, बेटिकट यात्रियों की भीड़ वंदे भारत में घुस गई. हाल ही में वायरल इस वीडियो में भारी भीड़ को देखकर लोग बोल रहे हैं कि, इतनी गर्मी में इन लोगों का क्या ही होगा.

35 सेकंड के इस वीडियो को माइक्रोब्लॉगिंग साइट X पर @ChapraZila नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो में रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन को फिल्माते हुए शख्स कहता है, ’40 डिग्री टेंपरेचर है और ट्रेन का भीड़ देख लीजिए दोस्तों. इसके बाद वह कैमरा ट्रेन के बाथरूम की खिड़की पर ले जाता है और वहां बैठे यात्रियों से पूछता है कि, अंदर कितने लोग बैठे हैं? जवाब मिलता है 10. शख्त बताता है कि, यह ट्रेन जनसेवा एक्सप्रेस है, जो सहरसा से चलती है और अमृतसर से पंजाब तक जाती है. फिलहाल इसकी पुष्टी नहीं हुई है कि वीडियो कब का है.’ वीडियो देख चुके एक यूजर ने लिखा, ‘जैसा वोट देते हैं वैसी सुविधा पाते हैं ,जैसी जनता वैसी सरकार.’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘जनसेवा एक्सप्रेस है क्या ?’ तीसरे यूजर ने लिखा, ‘जिस दिन जाना होता है उसी दिन टिकट कटाता है तो ऐसे बैठना ही पड़ेगा ना.’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker