BYD ने शुरू की लग्‍जरी Electric Sedan कार Seal की डिलीवरी, जानें फीचर्स और कीमत

चीन की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता BYD ने भारतीय बाजार में अपनी पहली Electric Sedan Car Seal की डिलीवरी को शुरू कर दिया है। कंपनी ने पहले दिन कितनी यूनिट्स की डिलीवरी की है। इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया जाता है और इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में इसकी जानकारी दे रहे हैं।

शुरू हुई BYD Seal की डिलीवरी

बीवाईडी की ओर से Electric Sedan Car के तौर पर Seal को ऑफर किया जाता है। कंपनी ने 26 मई 2024 से ही इस लग्‍जरी इलेक्ट्रिक सेडान कार की डिलीवरी को शुरू किया है। भारत में दिल्‍ली, एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरू, चेन्‍नई, हैदराबाद और कोच्चि सहित कई शहरों में इस कार के ग्राहकों को डिलीवरी दी गई है।

March 2024 में हुई थी लॉन्‍च

बीवाईडी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक सेडान कार को March 2024 में भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया था। इस कार को कंपनी की ओर से साल 2023 में हुए ऑटो एक्‍सपो में भी शोकेस किया गया था। लॉन्‍च के बाद से ही इसके लिए कंपनी को एक हजार से ज्‍यादा बुकिंग मिल चुकी हैं।

अधिकारियों ने कही यह बात

बीवाईडी के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट संजय गोपालकृष्‍णन ने कहा कि भारत में BYD SEAL का मजबूत स्वागत प्रीमियम इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को रेखांकित करता है जो प्रदर्शन, स्थिरता, शैली और मूल्य का सहज मिश्रण पेश करते हैं। हमें विश्वास है कि BYD SEAL भारत के लिए स्वच्छ और हरित भविष्य को गति देने की हमारी प्रतिबद्धता में एक और कदम का प्रतिनिधित्व करता है। हमारे ग्राहकों को BYD SEAL का राष्ट्रव्यापी हस्तांतरण एक साथ हमारे मूल्यवान ग्राहकों और डीलरशिप नेटवर्क के साथ इस मील के पत्थर का जश्न मनाने का अवसर प्रदान करता है जो टिकाऊ गतिशीलता के लिए हमारे दृष्टिकोण को साझा करते हैं।

कैसे हैं फीचर्स

बीवाईडी की ओर से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली Seal लग्‍जरी परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक सेडान कार में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया है। इसमें Level-2 ADAS, NFC कार्ड इंटीग्रेशन, नौ एयरबैग, 10.25 इंच का इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, हीटेड और वेंटिलेटिड फ्रंट सीट्स, 15.6 इंच टचस्‍क्रीन, ड्यूल जोन क्‍लाइमेट कंट्रोल, ड्राइवर सीट मेमोरी फंक्‍शन जैसे फीचर्स को दिया जाता है।

कितनी दमदार बैटरी और मोटर

बीवाईडी सील में सेल टू बॉडी तकनीक का उपयोग करती है। इसमें सिंगल और ड्यूल मोटर का विकल्‍प दिया जाता है। इसके डायनैमिक वेरिएंट को 201 बीएचपी और 310 न्‍यूटन मीटर टॉर्क के साथ लाया जाता है। वहीं इसके प्रीमियम वेरिएंट में लगी मोटर से इसे 308 बीएचपी और 360 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसमें लगी मोटर से कार को सिर्फ 3.8 सेकेंड में ही 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड से चलाया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें लगी बैटरी को चार्ज करने के बाद 650 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक सेडान कार की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 41 लाख रुपये से होती है। इस कीमत पर इसके डायनैमिक वेरिएंट को ऑफर किया जाता है। इसके अलावा इसके प्रीमियम वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 45.55 लाख रुपये और परफॉर्मेंस वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 53 लाख रुपये तय की गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker