भारतीय बाजार में रग्ड लुक वाली G-SHOCK MUDMAN GW-9500TLC हुआ लॉन्च, जानिए कीमत

ग्लोबल कार निर्माता टोयोटा और वॉच बनाने वाली कंपनी कैसियो ने कुछ दिन पहले ही भारतीय मार्केट में रग्ड लुक वाली G-SHOCK MUDMAN GW-9500TLC एडिशन को लॉन्च किया था। देखने में एकदम धांसू सी लगने वाली यह वॉच ऐसे लोगों को ध्यान में रखकर डिजाइन की गई है, जो कैंपिंग वगैरह के शौकीन हैं।

इसकी कीमत 24,995 रुपये है। लॉन्च के बाद यह वॉच हमारे पास रिव्यू के लिए आई थी और लगभग एक महीने इस्तेमाल के बाद इसके अच्छे और बुरे दोनों ही पॉइंट यहां बताने वाले हैं।

देखने में लुक एकदम धांसू

लुक इसका देखने में एकदम फंडू सा लगता है। कैसियो की मडमैन सीरीज की तीसरी पीढ़ी की घड़ी कार्बन कोर गार्ड स्ट्रक्चर के साथ पेश की जाती है। इसमें डिस्प्ले दी गई है, जिसमें कई फीचर्स का संकेत मिलता है, जिनकी आगे चर्चा करेंगे। घड़ी के बैंड और केस के पीछे भी टीएलसी ब्रांड का लोगो है।

इसमें पारंपरिक ब्लैक रेजिन केस, स्टील पुशर और हार्डवेयर, लाल रंग के एक्सेंट और एक पारंपरिक एलसीडी डिस्प्ले शामिल हैं। कैसियो ने GW9500 को कुछ रंग वेरिएंट में पेश किया है। हाथ में पहनने पर कोई खास दिक्कत नहीं होती है। लेकिन रात को सोते वक्त इसे उतार देना ही सही होगा।

किसके लिए है वॉच?

अब सवाल है कि ये वॉच किसके लिए है। इसका जवाब निर्भर करता है आपकी जरूरत पर। क्योंकि यह वॉच आम लोगों के लिए तो बिल्कुल नहीं है। इसे रोजाना आप नहीं पहन सकते हैं। इसको खासतौर से ऐसे लोगों के लिए डिजाइन किया गया है, जिन्हें बहुत ज्यादा कैंपिंग वगैरह करने का शौकीन है। इसमें मिलने वाले फीचर्स टोयोटा की क्रूजर से भी मेल खाते हैं।

क्या है इसकी खासियत

वॉच में ट्रांसपेरेंट एलसीडी स्क्रीन का इस्तेमाल किया गया है। जिसके चारों तरफ इसमें मौजूद फीचर्स की जानकारी लिखी है। खासतौर से इसका कंपास फीचर कमाल का है। यह आपको अपना दिशा-निर्देश प्राप्त करने में मदद कर सकता है।

खरीदें या नहीं?

अगर आप कोई ऐसी वॉच तलाश रहे हैं, जो राफ्टिंग और कैंपिंग के दौरान आपके एक्सपीरियंस के बेहतर करें तो आप इसे खरीद सकते हैं। लेकिन अगर नॉर्मल इस्तेमाल के लिए इसे खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो अन्य विकल्पों की तरफ भी देख सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker