आम के शौकीन एक बार जरूर देख लें ये वीडियो, ऐसे जांचे मैंगो की क्वालिटी, वीडियो वायरल…

इन दिनों सोशल मीडिया पर खाने पीने के चीजों से कीड़े निकलने और इनके दूषित पाए जाने के वीडियोज जमकर वायरल हो रहे हैं. ऐसे ही एक वीडियो में आम के अंदर से वॉर्म्स यानी कीड़े निकलते दिख रहे हैं, जिसे देखकर हो सकता है आपको घिन आने लगे. आप भी आम के शौकीन हैं तो इस वीडियो को जरूर देखें. वीडियो में महिला बता रही है कि, आम को खाने से पहले पानी में भिगोने की जरूरत क्यों पड़ती है. कई बार ऊपर से बढ़िया दिख रहा आम अंदर से खराब होता है.

आम के अंदर से निकले कीड़े

उर्वशी अग्रवाल ने इस वीडियो को शेयर किया है. वीडियो में वह बताती है कि, आम या किसी भी दूसरे फल को खाने से पहले 4-5 घंटे भिगोने के लिए कहा जाता है. इसका कारण है कि ऐसा करने से इसके ऊपर की गंदगी तो निकल ही जाती है, साथ ही इसे उगाने के लिए डाले गए कीटनाशक वगैरह भी साफ हो जाते हैं. साथ ही वह दिखाती हैं कि कैसे आम को पानी में भिगोकर रखने से उसके अंदर से कीड़े भी बाहर आ जाते हैं और आप समझ सकते हैं कि आम खराब हैं. वीडियो में आम के अंदर से कीड़े निकलते नजर आ रहे हैं.

लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट

वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है. कुछ लोग इस टिप्स को उपयोगी बता रहे हैं, तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि आम तो पहले से ही सड़ा हुआ है, सिर्फ वीडियो वायरल करने के लिए ऐसे ट्रिक्स बताए गए हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, ‘मैंगो लवर अंधे नहीं होते कि बिना देखें मैंगो खाएं.’ दूसरे ने लिखा, ‘क्या बकवास है. आम तो सड़ चुका था. सिर्फ व्यूज के लिए आप वीडियो बना रही हैं.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘यह बिल्कुल सच है, बाहर से ताजा दिखने वाले आम में भी कुछ कीड़े हो सकते हैं. मैंने इसका अनुभव किया है. कृपया कोई भी फल खाने से पहले ठीक से जांच कर लें.’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker