दिल्ली मेट्रो में गाना गाती-नाचती दिखीं महिलाएं, वीडियो देख भड़के लोग, सख्त कार्रवाई की मांग

कहने की जरूरत नहीं है कि दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) 20 वर्षों में शहर की जीवन रेखा बन गई है और इसे परिवहन के सबसे सुविधाजनक साधनों में से एक माना जाता है. लेकिन, इन दिनों दिल्ली मेट्रो अजीब वजहों से चर्चा में है, जिसका मुख्य कारण यात्रियों का अनियंत्रित और असामान्य व्यवहार है. बेतरतीब झगड़ों, स्नेह के सार्वजनिक प्रदर्शन, डांस रील और अजीब ड्रेसिंग के कई वीडियो ऑनलाइन सामने आए हैं, जिससे लोग अवाक रह गए हैं. अब, दिल्ली मेट्रो ट्रेन के अंदर महिलाओं के एक समूह के गाने और नाचने का एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो गया है.

इंस्टाग्राम पर साझा किए गए वीडियो में कुछ महिलाओं को मेट्रो कोच के अंदर पारंपरिक गीत गाते और डांस करते हुए दिखाया गया है. जैसे-जैसे क्लिप आगे बढ़ती है, महिलाएं एक दूसरों को भी डांस करने के लिए इसमें शामिल होने के लिए कहती हैं, जिससे मेट्रो के भीतर ये सब देख रहे दर्शकों को हैरानी होती है और कुछ लोग इसे एन्जॉय भी करते हैं.

यह क्लिप 17 अप्रैल को इंस्टाग्राम पर साझा की गई था. तब से, इसे 5.6 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और 210,000 से अधिक लाइक्स मिले हैं. इस पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स की ओर से भी मिली-जुली प्रतिक्रिया आई.

वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा, ‘यह कुछ अति आत्मविश्वासी मेट्रो डांसर्स से बेहतर है.’ दूसरे ने कहा, “लड़ाई से बेहतर है.” एक तीसरे यूजर ने कहा, “यह कष्टप्रद भी है, लेकिन कम से कम उन सभी गंदगी से बेहतर है जो हमने पिछले वर्षों में देखी हैं.” हालांकि, एक यूजर ने कहा, ‘यह WTF है भाई, मैं झगड़ा शुरू कर देता, यह बहुत परेशान करने वाला है, कल्पना कीजिए कि आपकी परीक्षा है और ये आंटियां सभी को परेशान कर रही हैं.’

दूसरे ने लिखा, “दूल्हा और दुल्हन कहाँ हैं? मेट्रो के अंदर यह किसका लेडीज संगीत हो रहा है?” एक यूजर ने लिखा, “मेट्रो में गाना बजाना और डांस करना मना है. इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.” एक इंस्टाग्राम यूजर ने कहा, “इसलिए शिक्षा हर किसी के लिए जरूरी है.”

इस बीच, सीटों को लेकर लड़ने वाले लोगों, रीलों की शूटिंग करने वाले कंटेंट क्रिएटर्स या अनियंत्रित यात्रियों के अनुचित व्यवहार करने के वीडियो दिल्ली मेट्रो में आम हो गए हैं. इसी तरह की एक घटना में, एक महिला को सीट नहीं मिलने के बाद भीड़ भरे दिल्ली मेट्रो कोच के अंदर एक आदमी की गोद में बैठे देखा गया.

वीडियो ने विवाद खड़ा कर दिया, सोशल मीडिया यूजर्स ने महिला के कृत्य पर नाराजगी ज़ाहिर की और आजकल मेट्रो यात्रियों के व्यवहार के बारे में चिंता जताई. कई लोगों ने DMRC और दिल्ली पुलिस से मामले को देखने और महिला के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करिए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker