वीकेंड पर बाइक राइडिंग के लिए बेस्ट है ये चार डेस्टिनेशन

आजकल बाइक राइड डेस्टिनेशन का क्रेज जोरों पर है। युवा पीढ़ी अपनी बाइक राइड की बकेट लिस्ट में कई ऐसी जगहों को शामिल करती है, जहां वे ग्रुप के साथ जाना पसंद करते हैं।

यात्रा करना सिर्फ एक गंतव्य तक पहुंचना नहीं है, बल्कि रास्ते में हर खूबसूरत दृश्य और नए अनुभव का आनंद लेना है, जिसे हम बस, कार और फ्लाइट से मिस कर सकते हैं। सड़क यात्राओं के दौरान, बाइकर्स अक्सर अपने टेंट और जरूरी सामान लेकर निकलते हैं। अगर आपको भी बाइक राइड और रोड ट्रिप पसंद है तो हम आपके लिए भारत की कुछ ऐसी जगहों की लिस्ट लेकर आए हैं जहां आपको बाइक से जरूर घूमना चाहिए।

मनाली से लेह

शौकीन बाइकर्स के लिए मनाली से लेह तक की यात्रा किसी रोमांच से कम नहीं है। बाइक यात्रा के दौरान आपको हिमालय की असली खूबसूरती करीब से देखने को मिलेगी। बाइक से कई किलोमीटर का ये सफर बेहद रोमांचक होगा. इस दौरान आप रात्रि विश्राम सरचू, जिस्पा या केलांग में कर सकते हैं। आप इस यात्रा को लगभग दो दिनों में पूरा कर सकते हैं।

दिल्ली से आगरा

बाइक से दिल्ली से आगरा तक का सफर बेहद आकर्षक है। आसान सफर के लिए आप यमुना एक्सप्रेसवे से जा सकते हैं। इस रूट पर आप अपनी पूरी यात्रा बिना किसी ट्रैफिक के कर सकते हैं। बस इतना ध्यान रखें कि आप एक्सप्रेस-वे पर ओवर स्पीड न करें, इससे भी आप खतरे में पड़ सकते हैं। यमुना एक्सप्रेसवे नोएडा से शुरू होता है और ताज महल सिर्फ 238 किलोमीटर दूर है। आप चाहें तो मथुरा में भी रह सकते हैं।

जयपुर से जैसलमेर

आप बाइक राइडिंग टूर की सूची में जयपुर से जैसलमेर तक की सड़क यात्रा भी जोड़ सकते हैं। शौकीन बाइकर्स के लिए यह एक शानदार यात्रा होगी। यदि आपको रेगिस्तान में सवारी करना पसंद है, तो आप गुलाबी शहर, जयपुर से गोल्डन सिटी, जैसलमेर तक रोमांचक बाइक की सवारी का आनंद ले सकते हैं। इसकी यात्रा लगभग 558 किलोमीटर है और इस दूरी को तय करने में 10 से 11 घंटे का समय लगता है।

बेंगलुरु से ऊटी

बेंगलुरु से ऊटी तक का सफर प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है। रामनगर और मैसूर जैसे शहरों से होकर गुजरने वाली लगभग 278 किमी लंबी सड़क यात्रा को पूरा करने में आपको 6 से 7 घंटे लगते हैं। अगर आपको इतिहास और ऐतिहासिक चीजें पसंद हैं तो अपनी यात्रा के दौरान मैसूर पैलेस देखना न भूलें। ऊटी पहुंचने के बाद आप नीलगिरि घाट, ऊटी टी गार्डन और प्रकृति की सुंदरता और हरियाली का आनंद ले सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker