Toyota Fortuner का नया Leader Edition हुआ लॉन्‍च, जानें कीमत और खासियत…

फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में Toyota Fortuner को सबसे ज्‍यादा पसंद किया जाता है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी का नया Leader Edition भारत में लॉन्‍च किया गया है। एसयूवी के नए एडिशन में किस तरह की खूबियों को दिया जा रहा है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

Toyota Fortuner का Leader Edition हुआ लॉन्‍च

टोयोटा की ओर से फॉर्च्‍यूनर एसयूवी का Leader एडिशन भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इस एडिशन में कुछ खास बदलाव किए हैं। जिनको एक्‍सटीरियर और इंटीरियर में देखा जा सकता है।

क्‍या हैं खूबियां

फॉर्च्‍यूनर के नए एडिशन में कंपनी की ओर से फ्रंट और रियर स्‍पॉयलर दिए गए हैं। इसके साथ ही Leader Edition में काले रंग के अलॉय व्‍हील्‍स, टीपीएमएस, ड्यूल टोन पेंट स्‍कीम को दिया जा रहा है। इंटीरियर में भी ड्यूल टोन सीट को भी दिया गया है। नए एडिशन के साथ फॉर्च्‍यूनर में वायरलैस चार्जर, ऑटो फोल्‍डिंग मिरर को भी दिया गया है।

कंपनी के अधिकारियों ने कही यह बात

टोयोटा किर्लोसकर के वीपी सबरी मनोहर ने कहा कि हम जो कुछ भी करते हैं उसके केंद्र में हमारे ग्राहक होते हैं। बेहतरीन सुविधाओं और ड्राइविंग अनुभवों के लिए उनकी बढ़ती प्राथमिकताएं और इच्छाएं हमारी निरंतर खोज को प्रेरित करती हैं। फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन को पावर और स्‍टाइल की एक अद्वितीय भावना प्रदान करते हुए, ज्‍यादा ऐड-ऑन सुविधाओं के साथ अपने बोल्ड स्टाइल स्टेटमेंट को बढ़ाने के लिए तैयार किया गया है। फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन अपने सेगमेंट में सर्वोत्तम पेशकश देने, पावर और स्टाइल के साथ आगे बढ़ने में टोयोटा की दृढ़ प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

हम भारत में फॉर्च्यूनर के उत्साही प्रशंसकों के हमारे ब्रांड में विश्वास के लिए उनके प्रति अपनी हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करते हैं। हम एसयूवी के शौकीनों को फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन के साथ उत्साहित करना जारी रखेंगे, जो बोल्ड एक्सटीरियर डिजाइन, आकर्षक और आरामदायक इंटीरियर और ‘लीड इन पावर’ के लिए उन्नत हाई-टेक फीचर्स की पेशकश करेगा।

कितना दमदार इंजन

टोयोटा फॉर्च्‍यूनर के लीडर एडिशन में कंपनी की ओर से 2.8 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। जिसके साथ छह स्‍पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्‍प दिया गया है। इस इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट को 204 पीएस और 420 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। जबकि इसके ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 204 पीएस और 500 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker