दिल्ली कोर्ट में केजरीवाल ने जेल में मांगी इंसुलिन, पढ़ें पूरी खबर…

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है। जिसमें उन्होंने जेल में इंसुलिन मुहैया कराने का अनुरोध किया है। कोर्ट इस मामले पर शुक्रवार दोपहर दो बजे सुनवाई करेगा। बता दें कि केजरीवाल टाइप-2 शुगर के मरीज हैं। इसके बावजूद जेल में हाई शुगर वाली चीजें खा रहे हैं। इसकी शिकायत ईडी ने गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट से की थी। जिसके बाद आज यह याचिका दाखिल की गई है।

कोर्ट ने मांगी डाइट रिपोर्ट

ईडी की तरफ से पेश हुए विशेष लोक अभियोजक जोहैब हुसैन ने कहा कि केजरीवाल को घर का बना खाना खाने की अनुमति दी गई थी, क्योंकि उन्होंने दावा किया था कि उन्हें हाई शुगर है। हुसैन ने कहा कि वह आम, मिठाई और चीनी वाली चाय पी रहे हैं। यह जमानत के लिए आधार तैयार करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। इसपर कोर्ट ने मामले में तिहाड़ जेल से केजरीवाल की डाइट रिपोर्ट मांगी है।

केजरीवाल को इंसुलिन नहीं दी जा रही : आतिशी

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का शुगर बढ़ रहा है, लेकिन इन्हें इंसुलिन का सिग्नेचर नहीं दिया जा रहा है। उनको मारने की साजिश रची जा रही है।

डीजी से जवाब मांगा

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मुख्यमंत्री को इंसुलिन नहीं दिए जाने के आरोप पर तिहाड़ जेल के महानिदेशक से जवाब मांगा है। उन्होंने 24 घंटे में इससे संबंधित रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

ईडी ने क्या दी दलील

● मुख्यमंत्री घर से खाना मंगाकर शुगर बढ़ाने वाली वस्तुएं खा रहे हैं।
● वह जमानत के लिए आधार तैयार करने को ऐसा कर रहे हैं।
● आहार चार्ट की तुलना घर से आए खाने से की जाए।
● अदालत को सूचित किया जाए कि पालन किया जा रहा है या नहीं।
● केजरीवाल के व्यवहार के बारे में अदालत को सूचित किया जाए।
● जेल में 24 घंटे डॉक्टर तैनात रहते हैं, जो केजरीवाल का रक्त जांच के जरिए ब्लड शुगर लेवल दिन में दो बार जांचते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker