खूंखार टाइगर ने दबोचा शिकार, बचाने के लिए दोस्त ने लगा दी जान की बाजी, वीडियो हुआ वायरल

दुनिया में सबसे प्यारे और खास रिश्तों में से एक होता है दोस्ती का रिश्ता, जिसके लिए लोग कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं. हाल ही में दोस्ती से जुड़ा एक इमोशनल कर देने वाला वीडियो सामने आ रहा है, जिसे देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भी दंग हैं. वीडियो में एक खूंखार टाइगर गौर को अपना शिकार बनाने की कोशिश करता नजर आ रहा है. वो अपने मकसद में कामयाब होने ही वाला था कि, तभी गौर के तगड़े दोस्त ने एंट्री मार दी. वीडियो में देखें आगे क्या हुआ.

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी सुशांता नंदा ने अपने अकाउंट  @susantananda3 से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, एक दोस्त को मदद चाहिए… टाइगर कर रहा था शिकार, गौर ने अपने दोस्त को बचाने के लिए उसे दौड़ा लिया.’ 16 अप्रैल को शेयर किए गए इस 32 सेकंड के वीडियो को अब तक 17 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, जैसे ही टाइगर अपने शिकार को निपटाने वाला होता है तभी शिकार का दोस्त एंट्री मार देता है, जिसके अगले ही पल बाजी ही उलट जाती है.

इसी तरह की एक दूसरी क्लिप को @rameshpandeyifs नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, ‘900-1000 किलोग्राम का वयस्क गौर का शिकार करना किसी भी टाइगर के लिए बहुत बड़ा काम है. ऐसे बड़े गौर को नीचे गिराना एक विकट दाव है इन दोनों जानवरों के बीच की लड़ाई बहुत ही जंगी और खतरनाक होती है और कई बार बाघ को वापस भागना भी पड़ता है. यह वीडियो ताबोड़ा नेशनल पार्क का बताया जा रहा है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker