जल्द एंट्री मारेंगी ये 2 नई कॉम्पैक्ट SUV, स्कोडा और किआ लिस्ट में शामिल

भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के अंदर सबसे ज्यादा SUVs की मांग है। इसका फायदा उठाते हुए देश की दो पॉपुलर ऑटोमेकर Skoda और Kia दो नए मॉडल पेश करे जा रहे हैं। अगर आप अगले साल तक एक सब-4-मीटर एसयूवी खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो हमारा ये आर्टिकल आपके काम आ सकता है।

Skoda Compact SUV

Skoda की Compact SUV को हाल ही में भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा था। उम्मीद है कि ये अगले साल मार्च में लॉन्च की जाएगी। स्पाई शॉट्स में एसयूवी का डिजाइन सामने आया है। इसमें उल्टे एल-आकार के एलईडी टेल लैंप, एक स्प्लिट हेडलैंप सेटअप, इंटीग्रेटेड हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप के साथ छोटा सा रूफ स्पॉइलर शामिल है। कुल मिलाकर ये कुशाक के साथ बहुत कुछ साझा करती हुई नजर आ रही है।

परिचित MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित, यह कॉम्पैक्ट एसयूवी 1.0-लीटर TSI इंजन द्वारा संचालित होगी, जो 115 bhp और 178 Nm का पीक टॉर्क पैदा करेगा। स्कोडा अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प पेश करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई स्कोडा कॉम्पैक्ट एसयूवी का प्रोडक्शन जनवरी 2025 तक शुरू होने की संभावना है।

Kia Clavis

2024 के अंत तक Kia Clavis भारत में डेब्यू के लिए तैयार है, जबकि इसका बाजार लॉन्च अगले साल यानी 2025 की शुरुआत में होने वाला है। नई कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रांड के लाइनअप में सोनेट और सेल्टोस के बीच स्थित होगी। किआ क्लैविस के टेस्टिंग मॉडल को हाल ही में भारत में परीक्षण करते हुए देखा गया था और यह एक विशिष्ट बॉक्सी डिजाइन लैंग्वेज के साथ आएगी।

कुल मिलाकर, स्टाइलिंग किआ एसयूवी की नवीनतम फसल के अनुरूप होगी और फीचर्स के मामले में किआ क्लैविस काफी एडवांस होने वाली है। आंतरिक रूप से कोडनेम AY वाली आगामी किआ कॉम्पैक्ट एसयूवी इलेक्ट्रिक और पेट्रोल-संचालित दोनों संस्करणों में उपलब्ध होगी। रिपोर्ट्स के अनुसार एक हाइब्रिड संस्करण भी तैयार है और इसे कुछ समय बाद पेश किया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker