अप्रैल में एंट्री मारेंगी ये 2 जबरदस्त SUV, नई कार खरीदने से पहले चेक करें डिटेल…

Toyota और Skoda अगले हफ्ते भारत में नए मॉडल पेश करने की योजना बना रही हैं। टोयोटा अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी कूप Taisor लाएगा, जबकि स्कोडा की ओर से रिटर्निंग सुपर्ब को लॉन्च किया जाएगा। आइए, इन दोनों के बारे में जान लेते हैं।

Toyota Taisor

Toyota Urban Cruise Taisor अगले सप्ताहों में आधिकारिक मूल्य घोषणा से पहले 3 अप्रैल, 2024 को बाजार में अपनी शुरुआत करेगी। कॉम्पैक्ट एसयूवी कूप अच्छी तरह से प्राप्त मारुति सुजुकी फ्रोंक्स का रीबैज्ड संस्करण है और इसे भारत में ब्रांड की सबसे किफायती एसयूवी के रूप में अर्बन क्रूजर हायराइडर के नीचे और ग्लैंजा के ऊपर रखा जाएगा।

टैसर में अपने डोनर की तुलना में मामूली एक्सटीरियर और इंटीरियर बदलाव होंगे। फीचर लिस्ट काफी हद तक समान होगी। इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एचयूडी, 360-डिग्री कैमरा, मल्टीपल एयरबैग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल आदि की पेशकश की जाएगी। हमें उम्मीद है कि Taisor के साथ 1.2L पेट्रोल और 1.0L टर्बो पेट्रोल दोनों इंजन पेश किए जाएंगे।

Skoda Superb

स्कोडा भारत में सुपर्ब सेडान को फिर से पेश करने की योजना बना रही है और आधिकारिक लॉन्च 3 अप्रैल, 2024 के लिए निर्धारित किया गया है। ग्लोबल मार्केट में पहले से ही न्यू जेन सुपर्ब बेची जा रही है, लेकिन भारत में पुरानी पीढ़ी की एसयूवी ही बिकेगी।

चेक ऑटोमेकर पूर्ण आयात पर प्रति वर्ष 2,500 यूनिट के लिए होमोलॉगेशन छूट का लाभ उठाएगा, क्योंकि इसे सीबीयू मार्ग के माध्यम से लाया जाएगा। चौथी पीढ़ी की स्कोडा सुपर्ब अगले साल इसका अनुसरण कर सकती है और यह ग्राहकों के बीच दोबारा लॉन्च के स्वागत पर आधारित हो सकती है।

यह परिचित 2.0L, 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन से शक्ति प्राप्त करेगी, जो BSVI फेज-2 अनुपालन के साथ 190 पीएस और 320 एनएम उत्पन्न करेगा। पावरट्रेन को मानक के रूप में 7-स्पीड डीएसजी ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker