टाटा ने Nexon SUV के पांच नए वेरिएंट किए पेश, जानें कीमत और फीचर्स…

Tata Motors की ओर से ऑफर की जाने वाली Compact SUV Tata Nexon के पांच नए वेरिएंट्स को भारतीय बाजार में ऑफर कर दिया गया है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से किन वेरिएंट्स को ऑफर किया गया है। इनकी कीमत क्‍या है और इनमें किस तरह के फीचर्स मिलेंगे।

Tata Nexon के नए वेरिएंट हुए पेश

टाटा मोटर्स की ओर से नेक्‍सन एसयूवी के पांच नए वेरिएंट्स को ऑफर किया गया है। मौजूदा पेट्रोल और डीजल वर्जन में नए एएमटी वेरिएंट्स को लाया गया है। एसयूवी के पेट्रोल वेरिएंट में स्‍मार्ट प्‍लस, प्‍योर और प्‍योर एस ट्रिम को नए एएमटी के साथ लाया गया है। जबकि इससे पहले एएमटी को सिर्फ क्रिएटिव ट्रिम में ऑफर किया जाता था। डीजल इंजन के साथ नेक्‍सन प्‍योर और प्‍योर एस ट्रिम में एएमटी गियरबॉक्‍स दिया गया है।

कितना दमदार इंजन

कंपनी की ओर से नेक्‍सन एसयूवी के कुछ वेरिएंट्स में एएमटी को जोड़ा गया है। ऐसे में इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस एसयूवी में कंपनी की ओर से 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाता है। जिससे 120 हॉर्स पावर और 170 न्‍यूटन मीटर की पावर मिलती है। इसके साथ ही 1.5 लीटर डीजल इंजन से 115 हॉर्स पावर और 260 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

कैसे हैं फीचर्स

इंजन की तरह ही कंपनी ने एसयूवी के फीचर्स में भी किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। इस एसयूवी में रियर एसी वेंट, सात इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, एलईडी लाइट्स, शॉर्क फिन एंटीना, सनरूफ, छह एयरबैग, ईएसपी, एंटी ग्‍लेयर आईआरवीएम, ट्रैक्‍शन कंट्रोल और एबीएस ईबीडी जैसे सेफ्टी फीचर दिए जाते हैं।

कितनी है कीमत

नेक्‍सन पेट्रोल स्‍मार्ट प्‍लस एएमटी की कीमत 10 लाख रुपये रखी गई है। इसके प्‍योर एएमटी वेरिएंट की कीमत 10.50 लाख रुपये और पेट्रोल प्‍योर एस एएमटी वेरिएंट को 11 लाख रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है। एसयूवी के डीजल प्‍योर एएमटी वेरिएंट की कीमत 11.80 लाख रुपये और प्‍योस एस एएमटी वेरिएंट की कीमत 12.30 लाख रुपये रखी गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker