श्रीराम कथा के पूर्व निकाली गई नयनाभिराम कलशयात्रा

  • पुष्पवर्षा से जगह जगह हुआ शोभायात्रा का स्वागत
  • आज पूर्व राष्ट्रपति करेंगे कथा का श्रवण

हमीरपुर। दिव्य प्रेम सेवा मिशन न्यास हरिद्वार द्वारा क्षेत्र के ग्राम निवादा में आयोजित श्रीराम कथा के पूर्व शुक्रवार को विशाल कलशयात्रा निकालकर गणेश पूजन संपन्न कराया गया। कलशयात्रा का पुष्प वर्षा कर जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया।

दिव्य प्रेम सेवा मिशन न्यास के अध्यक्ष डॉ आशीष गौतम ने क्षेत्र के ग्राम निवादा में 2 से 10 दिसंबर तक श्रीराम कथा का आयोजन कराया है। जिसमें कथा वाचक परम पूज्य संत श्री विजय कौशल जी महाराज के मुखार बिंदु से श्रीराम कथा की अमृत वर्षा होगी। शुक्रवार को हाथी, घोड़े,बैंड बाजों के साथ नयनाभिराम झांकियों के साथ विशाल कलशयात्रा लोदीपुर और निवादा गांव में निकाली गई। शोभायात्रा के पश्चात कथा स्थल पर गणेश पूजन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ कराया गया। दो दिसंबर को पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कथा का रसपान करने के लिये आएंगे।

समापन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद होंगे। शोभायात्रा में सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, विधायक मनीषा अनुरागी, जिला पंचायत अध्यक्ष जयंती राजपूत, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवशंकर सिंह खन्ना, हमीरपुर चेयरमैन कुलदीप निषाद, जिला पंचायत सदस्य दुष्यंत सिंह, बलवंत सिंह, भाजपा नेता मुनीर खान,हरगोविंद प्रजापति, स्पर्श,सचिन सेंगर,छानी बुजुर्ग प्रधान प्रतिनिधि भारत यादव,छानी खुर्द प्रधान प्रतिनिधि अरुण वर्मा,भाजपा नेता साधना सिंह,राखी शिवहरे, आदि हजारों लोग शामिल रहे।

युवाओं में धार्मिक चेतना जगाने व नशे से दूर करना है कथा का उद्देश्य

हमीरपुर। दिव्य प्रेम सेवा मिशन के अध्यक्ष डॉ आशीष गौतम ने कहा कि इस श्रीराम कथा और राम यज्ञ को आयोजित करने का निर्णय दो सात्विक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए किया जा रहा है। पहला यह है कि वर्तमान की युवा पीढ़ी नशे की लत से अपना जीवन और उज्जवल भविष्य बर्बाद करने में लगी है। उनको धार्मिक चेतना से जागृत करते हुए भगवान श्रीराम के जीवन चरित्र से प्रेरणा लेकर समाज के लिए जीने की प्रेरणा व मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के चरित्र के व्याख्यान को समझ कर युवा पीढ़ी अपने जीवन की दशा और दिशा दोनो तय कर सकते हैं। दूसरा यह की संवेदनशील समाज को दिव्य प्रेम सेवा मिशन के सेवा कार्यों से जोड़ना है।इन्हीं उद्देश्यो की प्राप्ति के लिए सेवा मिशन द्वारा श्रीराम कथा का आयोजन किया जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker