बच्चे ने बहादुरी से अजगर का किया रेस्कयू, बचाई लोगों की जान, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे हैरान

दुनियाभर में कई ऐसे रेंगने वाले जीव मौजूद हैं, जिनके नाम भर से ही ज्यादातर लोग डर से सिहर उठते हैं. सोचिए अगर वो सामने आ जाए तो क्या होगा, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो दूसरों की जान खतरे में देखकर बहादुरी दिखाते नजर आते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो लोगों के रोंगटे खड़े कर रहा है, जिसमें एक लड़के को विशाल अजगर को पकड़ते देखा जा सकता है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे लड़के ने नंगे हाथों से ही खतरनाक सांप के मुंह को जकड़ लिया है.

लड़के ने पकड़ ली अजगर की गर्दन

वीडियो की शुरुआत में एक बुजुर्ग शख्स विशाल अजगर की पूंछ पकड़ कर उसे खींचता नजर आता है. इसी बीच वहां एक लड़का पहुंच जाता है, जो पहले तो थोड़ा डरा हुआ दिखाई पड़ता है, लेकिन बाद में बड़े से सांप को उसकी गर्दन पर नंगे हाथों से पकड़ने में कामयाब हो जाता है, तभी अजगर उस लड़के हाथ पर बुरी तरह लिपट जाता है, लेकिन किसी तरह वहां मौजूद लोग देखते ही देखते विशालकाय सांप को एक कट्टे में बंद कर देते हैं. यह वीडियो कर्नाटक के सालिग्राम इलाके का बताया जा रहा है. अब नेटिजंस लड़के के कृत्य को साहसी, खतरनाक और वीरतापूर्ण बता रहे हैं.

वीडियो देख चुके लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर इस वीडियो को @DpHegde नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, ‘सालिग्राम को कुंडापुरा में साहसी कृत्य. इस बच्चे का साहसिक कार्य, लेकिन यह बहुत खतरनाक भी है.’ वीडियो खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. वीडियो देख चुके एक यूजर ने लिखा, ‘यहां के लोग सांपों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और न ही उन्हें मारते हैं.’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘यह बहुत बढ़िया और शानदार है कि किसी ने भी सांप को नहीं मारा, मुझे लगता है कि उसे एक बोरी में डालने के बाद छोड़ दिया गया होगा?’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker