TVS ने कल अपकमिंग स्कूटर TVS Motor Company को करेगा लॉन्च, जानिए खासियत….

TVS Motor Company 23 अगस्त को दुबई में एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का अनावरण करेगी। उम्मीद है कि ये नया स्कूटर BMW CE 02 के साथ अपना आधार साझा करेगा, जिसे टीवीएस मोटर कंपनी द्वारा भी विकसित किया गया है। निर्माता ने अपने सोशल मीडिया पेज पर इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए नया टीजर जारी किया है। नवीनतम टीजर में इलेक्ट्रिक स्कूटर की टीएफटी स्क्रीन दिखाई गई है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

नए टीजर में क्या जानकारी आई सामने?

टीएफटी स्क्रीन पर “एक्सोनिक” लिखा है, जो प्रस्तावित राइडिंग मोड में से एक होने की उम्मीद है। यह उम्मीद की जाती है कि एक्सोनिक स्कूटर के प्रदर्शन राइडिंग मोड में से एक हो सकता है। वहीं, स्क्रीन में वार्निंग लाइट्स को दाईं ओर वर्टिकली प्लेस किया गया है। इसमें दिखाया गया है कि स्कूटर 105 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहा है, जो कि इसकी टॉप स्पीड होने की उम्मीद है।

वहीं, टीएफटी स्क्रीन पर एनर्जी और टाइम बाईं ओर दिखाया गया है। इसके अलावा, टीएफटी स्क्रीन बैटरी में 60 प्रतिशत चार्ज शेष रहने पर 63 किमी की शेष रेंज दिखाती है। ऐसे में कहा जा सकता है कि रियल वर्ल्ड में 100 KM तक की रेंज देने में सक्षम होगा।

BMW CE 02 से कितना अलग?

अगर इसकी तुलना की जाए तो, BMW CE 02 लगभग 15 एचपी बनाता है और इसकी अधिकतम गति 95 किमी प्रति घंटा है। स्कूटर की दावा की गई रेंज 90 किमी है, जो इसे शहर के आवागमन के लिए उपयुक्त बनाती है। हालांकि, टीजर के अनुसार, नया TVS स्कूटर Creon से डिजाइन प्रेरणा ले सकता है, जिसे 2018 में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था।

TVS Apache RR310  के नेकेड वर्जन पर भी हो रहा काम

पिछले टीजर से पता चला है कि टीएफटी स्क्रीन राइडिंग मोड के अनुसार अपनी थीम बदल देगी। इसमें स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी भी होगी। नए स्कूटर के अलावा, टीवीएस अपाचे आरआर 310 पर भी काम कर रहा है, जो अपाचे आरआर 310 का एक नेकेड वर्जन होगा। नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के टीवीएस के पोर्टफोलियो में आईक्यूब से ऊपर रहने की उम्मीद है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker