हाथी ने मनचले गैंडे को सिखाया ऐसा सबक, मैदान छोड़ के पड़ा भागना, देंखे वीडियो

सोशल मीडिया पर जानवरों की फाइट के तमाम वीडियो सामने आते रहते हैं, लेकिन एक अलग किस्म का वीडियो सामने आया है जिसमें एक मनचला गैंडा जंगल में मतवाले हाथी से भिड़ गया. गैंडे को लगा होगा कि वह हाथी को भी पछाड़ सकता है, लेकिन उसको धोखा मिल गया. पहले तो हाथी कुछ नहीं बोल रहा था, लेकिन जब हाथी को गुस्सा आया तो गैंडे की ऐसी हालत बना दी उसे अपनी जान बचाकर भागना पड़ा.

हाथी और गैंडा आमने-सामने

दरअसल, हाल ही में ट्विटर पर इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी साकेत बडोला ने पोस्ट किया है. उन्होंने इसका कैप्शन दिया कि यह फाइट सुपरमेसी दिखाने के लिए है. वीडियो में दिख रहा है कि जंगल में हाथी और गैंडा आमने-सामने आते हैं वे दोनों एक दूसरे को देखते हैं. फिर कुछ क्षण के लिए रुक जाते हैं. शायद हाथी यह सोच रहा होगा कि गैंडा चला जाएगा.

हाथी ने काम शुरू कर दिया

लेकिन गैंडे को तो कुछ और ही सूझ रहा था. उसको लगा कि वह हाथी को पछाड़ देगा और जाकर हाथी से भिड़ गया. हाथी के सामने वैसे भी गैंडा दिखने में काफी छोटा लगता है, लेकिन इसके बावजूद वह लड़ने को तैयार हो गया है. उसने अपनी सींग से हाथी को पछाड़ने की कोशिश की लेकिन तब तक मतवाले हाथी ने अपना काम शुरू कर दिया. हाथी ने अपने सिर और सूड़ के सहारे गैंडे को पटक दिया.

गैंडा ऐसा भागा जैसे कोई चोर

गैंडे को पटकते ही हाथी ने अपने नुकीले दांत उसके पेट पर गड़ाने शुरू कर दिए. इसके बाद गैंडे की चीख निकल गई. वह बस यह सोच रहा था कि किसी तरह उसकी जान बच जाए और वह भाग जाए. जब हाथी ने उसको अच्छा सबक सिखा दिया तो उसने अपनी पकड़ ढीली कर दी. जैसे ही उसकी पकड़ ढीली हुई, गैंडा ऐसा भागा जैसे कोई चोर भागता है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों को खूब पसंद आया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker