एक ऐसा पेड़ जिसमें फल नहीं बल्कि उगते है सिक्के

आपने कई लोगों को पैसों की बचत के लिए एक कहावत कहते हुए जरूर सुना होगा कि ‘पैसे पेड़ पर नहीं उगते’. पैसे कमाने के लिए मेहनत करनी पड़ती है इसलिए पैसे हिसाब से खर्च करना चाहिए. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पेड़ के बारे में बताने जा रहे है जो सच में पैसे उगाता है. जी हां, दरअसल ये पेड़ इंग्लैंड में स्थित है. जिसमे अनगिनत सिक्के लगे हुए है. दूर-दूर से लोग यहां सिक्के लगाने आते है. दरअसल इस पेड़ पर सिक्के लगाने के पीछे मान्यता है कि इस पेड़ पर सिक्के लगाने वाले हर इंसान की मन चाही इच्छा पूरी होती है.

अपनी विश पूरी करने के की इच्छा से देश के कोने-कोने से लोग इस पेड़ पर सिक्के लगाने आता है. इस पेड़ को मिस्ट्री विशिंग ट्री कहा जाता है. इस पेड़ को लेकर कहा जाता है कि इसपर सिक्के लगाने का दौर सन् 1700 से शुरु हुआ. कुछ लाेगाें का मानना हैं कि इस पेड़ पर देवाें का वास हैं जो आपके बिगड़े कामों को बना देते है. यहीं कारण है कि लोग अपने लक को बेहतर बनाने के लिए इस पेड़ के दर्शन करने आते है.

लाेग किसी तीज त्यौहार या खुशियों के मौके पर भी इस पेड़ में सिक्के डालते थे, ताकि उनकी मनोकामना पूरी हो सके. आपको बता दें कि इस पेड़ में कई ऐसे पुराने और बहुमूल्य सिक्के भी गड़े हुए है जिनकी मौजूदा समय में कीमत अरबों रूपए में है. साथ आपको इस पेड़ में कई देशों के सिक्के भी देखने को मिल जाएंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker