Maruti Suzuki Jimny SUV में ये एक्सेसरीज बना देती है कार को और भी मजबूत, जानें ये क्यों जरुरी

नई दिल्ली, भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Jimny SUV लॉन्च हो गई है। इस कार की शुरुआती कीमत 12.74 लाख रुपये से शुरू है। जिन लोगों को इसे खरीदना है वो लोग पहले से ही कार के एक्सेसरीज की लिस्ट बना चुके हैं। ये एक ऑफ -रोड वाहन है, अगर आप इस कारक को बुक करा चुके हैं या फिर आने वाले समय में बुक करवाने वाले हैं तो आज हम आपके लिए इस कार के लिए तीन बाहरी एक्सेसरीज की लिस्ट लेकर आए हैं। जिन्हें आप इस कार में फिट कर सकते हैं।

अंडरबॉडी सुरक्षा

जैसा कि आप जानते हैं मारुति सुजुकी जिम्नी एक ऑफ-रोड कार है, मारुति सुजुकी जिम्नी उसी एच्लीस हील के साथ आती है, जो कि सेगमेंट में किसी अन्य मॉडल की तरह है। ऑफ-रोडिंग करने वाली कार के अंडरबॉडी को हमेशा चट्टानों, कीचड़ और उबड़-खाबड़ सड़कों से कुछ नुकसान उठाना पड़ता है। वहीं जिम्नी कार के अंडरबॉडी को सुरक्षित रखने के लिए कई आफ्टरमार्केट ऑप्शन मिलता है।

साइड क्लैडिंग

अगर आप कार बाहर निकालते हैं तो उस पर खरोंच  के निशान आदि पड़ना तो तय ही है। हालांकि , ब्रांड नई कार को होने वाले नुकसान को कम करने के लिए , कुछ एक्सेसरीज लगाई जा सकती है। उनमें से एक साइड बॉडी क्लैडिंग है, जो आमतौर पर प्लास्टिक से बनी होती है और कार की डायमेंशनल लिमिट को सेफ रखती है।

रूफ रैक  

मारुति सुजुकी जिम्नी एक कॉम्पैक्ट वाहन है और फाइव डोर के साथ आने वाली ये कार काफी दमदार है। इस एसयूवी के लिए रूफ रैक काफी जरुरी एक्सेसरी में से एक है। जिसे मारुति सुजुकी से ही खरीदा जा सकता है। ये न केवल आपको कार की छत पर समान रखने के काम आएगा बल्कि रोशनी जैसी अन्य एक्सेसरीज के लिए माउंटिंग पॉइंट के रूप में भी काम करेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker