Toyota ने मई में तोड़े बिक्री के सभी रिकॉर्ड, कंपनी की सेल हुई दोगुनी

नई दिल्ली,  नए महीने की शुरुआत हुई है, ऐसे में देश की सभी कार निर्माता कंपनियों ने बीते माह हुई सेल का रिकॉर्ड जारी किया है। देश की पॉपुलर कार निर्माता कंपनियों में शुमार टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने गुरुवार को कहा कि मई में उसकी कुल बिक्री दो गुना बढ़कर 20,410 यूनिट्स हो गई है, जो एक महीने में सबसे अधिक है। आइए, पिछली माह हुई कंपनी की बिक्री के आंकड़ो के बारे में जान लेते हैं।

दोगुनी हुई टोयोटा की बिक्री

Toyota Kirloskar Motor ने कहा है कि उसने अब तक की सबसे ज्यादा मासिक बिक्री का आंकड़ा छुआ है। कंपनी के मुताबिक मई में उसकी कुल बिक्री दो गुना बढ़कर 20,410 इकाई हो गई, जो एक महीने में सबसे अधिक है। ऑटोमेकर ने पिछले साल इसी महीने में 10,216 यूनिट डिस्पैच कीं।

वहीं, Toyota Kirloskar Motor की पिछले महीने घरेलू थोक बिक्री 19,379 इकाई रही। कंपनी ने अपनी Urban Cruiser Hyryder की कुल 1,031 यूनिट्स का निर्यातस किया है।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) के वाइस प्रेसिडेंट ऑफ सेल्स एंड स्ट्रेटेजिक मार्केटिंग अतुल सूद ने कहा कि ऑटोमेकर ने मई में 20,410 यूनिट्स के उच्चतम मासिक बिक्री प्रदर्शन की रिपोर्ट करके एक नया मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कहा, “जैसा कि हम आगे देखते हैं, निरंतर गति को देखते हुए, हम ग्राहकों की जरूरतों को प्राथमिकता देकर शेष वर्ष के लिए आशावादी बने रहेंगे।”

नए लॉन्च से बड़ी उम्मीदें

कंपनी को हाल ही में पेश किए गए अपने नए कार मॉडलों से काफी उम्मीद है। टोयोटा ने Urban Cruiser Hyryder, Innova Hycross और Hilux के नवीनतम लॉन्च के साथ कंपनी की सेल को बढ़ने का अनुमान लगाया है। मौजूदा समय में इन कार मॉडलों पर अच्छा-खासा वेटिंग पीरियड भी देखा जा रहा है। लगातार बढ़ रही अेपने नवीनतम कार मॉडलों की प्रतीक्षा अवधि को कम करने के लिए टोयोटा ने उत्पादन में भी तेजी लाई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker