कार लेने का कर रहे है प्लान, तो Maruti Suzuki Fronx की जान लें ये पांच खूबियां….

नई दिल्ली, 2023 Auto Expo में जापानी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने बलेनो पर आधारित Fronx SUV को पेश किया था। अनवील होते ही इसे काफी पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलना शुरु हो गया है। कंपनी हाल ही में अपनी इस एसयूवी कार को लॉन्च करने की तैयारी में है। अगर आप इसे खरीदना का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको Maruti Suzuki Fronx की उन 5 विशेषताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको खुश कर देंगी।

डिजाइन

इस एसयूवी कार को Baleno के प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है। पहली नजर में देखेंगे तो Maruti Suzuki Fronx आपको ग्रांड विटारा से प्रेरित नजर आएगी। फ्रंट की बात करें तो Fronx में हेक्सागोनल ग्रिल, स्प्लिट हेडलैंप और एलईडी डीआरएल दिए गए हैं। साइड प्रोफाइल को स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च, 16-इंच अलॉय व्हील, स्लोपिंग रूफलाइन और प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग द्वारा फ्लैंक किया गया है। वहीं अगर Fronx के रियर की बात की जाए तो इसमें Grand Vitara के समान टेलगेट पर एलईडी पट्टी से जुड़े रैपअराउंड एलईडी टेल-लैंप दिए गए हैं।

इंटीरियर

कंपनी अपनी इस प्रीमियम एसयूवी को बेहतरीन इंटीरियर के साथ पेश कर रही है। फीचर्स की बात करें तो आपको Maruti Suzuki Fronx में 9.0-इंच टचस्क्रीन इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, हेड-अप डिस्प्ले(एचयूडी), वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, टाइप सी चार्जिंग पोर्ट और बेहतरीन साउंड सिस्टम मिल जाता है। आपको बतादें कि कंपनी अपनी Fronx SUV को Nexa Showroom पर बेचेगी।

इंजन

Maruti Suzuki Fronx को 1.2L माइल्ड-हाइब्रिड इंजन दिया गया है। शक्ति की बात करें तो ये इंजन 8.8 HP की पावर और 113 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक वैकल्पिक 5-स्पीड एएमटी यूनिट के साथ जोड़ा गया है। इसमें एक नया 1L टर्बो-पेट्रोल इंजन भी मिलता है जो 98 HP की शक्ति और 148 Nm का टार्क पैदा करता है। यह इंजन भी 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर एटी यूनिट के साथ आता है।

सेफ्टी फीचर्स

मारुती को हमेशा उनकी कारों की सेफ्टी के लिए कोसा जाता है। कंपनी ने अपनी इस नई एसयूवी में सेफ्टी को लेकर भी सुधार किए हैं। आपको Maruti Suzuki Fronx में डुअल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज स्टैंडर्ड के रूप में मिलेंगे। हाई-स्पेक वेरिएंट में 360-डिग्री कैमरा, हिल होल्ड असिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर, कर्टन और साइड एयरबैग भी मिलेंगे।

कीमत

अभी तक कंपनी ने इसकी कीमतों के बारे में आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं बताया है। उम्मीद है कि कंपनी इसकी कीमतों को Baleno के ऊपर और Brezza के नीचे रखेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker