Kia ने Carens को नए 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ किया लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स…

Hyundai India ने हाल ही में अपनी आने वाली कार RDE मानदंडों का पालन करते हुए नए 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ Alcazar को लॉन्च किया है। कंपनी ने 2.0-लीटर एनए को बंद कर दिया। Alcazar 1.5-टर्बो पेट्रोल की कीमतें 16.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं। लेकिन,अब किआ ने उसी 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ Carens को लॉन्च कर दिया है। वहीं आने वाले RDE मानदंडों के कारण कंपनी ने 1.4-टर्बो को बंद कर दिया है।

कीमत 

नए 1.5-टर्बो कैरन्स की कीमत 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। 1.5-टर्बो पेट्रोल के साथ नई कैरन्स को चार वेरिएंट्स – प्रीमियम, प्रेस्टीज, लग्जरी और लग्जरी प्लस में पेश किया जाएगा। Carens में 1.5-टर्बो पेट्रोल 160 bhp की पावर और 260 Nm का टार्क जनरेट करता है। गियरबॉक्स ऑप्शन में में 6-स्पीड iMT और 7-स्पीड DCT शामिल हैं। नए 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को छोड़कर एमपीवी में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

इंजन ऑप्शन 

Carens के साथ पेश किए गए दो इंजन ऑप्शन की बात करें तो इसमें – 1.5-टर्बो चार्ज डीजल इंजन मिलता है जो 115 bhp की पावर और 250 Nm का टार्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड iMT और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। इसमें 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन भी मिलता है जो 115 bhp की पावर और 145 Nm का टार्क टॉर्क जनरेट करता है। इसमें गियर बॉक्स ऑप्शन में केवल 6-स्पीड मैनुअल मिलता है।

फीचर्स 

फीचर्स की बात करें तो Carens में कनेक्टेड कार टेक, Apple CarPlay/Android Auto, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, दूसरी पंक्ति की सीट के लिए वन-टच इलेक्ट्रिक-असिस्टेड टंबल फंक्शन, कीलेस गो, क्रूज़ कंट्रोल, वेंटिलेटेड के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन मिलता है। वहीं आगे की सीटें, वायरलेस फोन चार्जिंग, रियर व्यू कैमरा, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बहुत कुछ मिलता है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker