किआ की नई Carens खरीदने का बना रहे है प्लान, तो पहले जान लें इसका वेटिंग पीरियड

भारतीय बाजार में किआ ने अपनी पहचान काफी जल्दी बना ली है, लोगों को इसकी कार काफी पसंद भी आ रही है। किआ की करैन्स ने एक महीने में भी सबसे अधिक ब्रिकी प्राप्त की है। अगर आप भी किआ करैन्स को खरीदने की प्लैनिंग कर रहे हैं तो इससे पहले इस कार की वेटिंग पीरियड के बारें में जान ले, इसकी बढ़ती डिमांड के कारण, वेटिंग पीरियड भी अधिक होती जा रही है।  

वेटिंग पीरियड

Kia Carens को बाजार में आए एक साल हो चुके हैं और ये देश में सबसे अधिक बिकने वाली एमपीवी में से एक है। इसे कंपनी ने छह और सात सीटर में  पेश किया है। इस कार का वेटिंग पीरियड 3 महीने से अधिक का है। वहीं 1.5L पेट्रोल इंजन मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ प्रीमियम और प्रेस्टीज वेरिएंट के लिए केवल 7 से 8 सप्ताह की वेटिंग पीरियड है।

Kia Carens वेटिंग पीरियड

Kia Carens को वर्तमान में प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लग्जरी प्लस वेरिएंट में सेल किया जाता है। 1.5 लीटर डीजल इंजन इन सभी ट्रिम वेरिएंट्स में आती है जिसकी वेटिंग पीरियड 11 से 12 सप्ताह (3 महीने से कम) है। 1.5L चार-सिलेंडर NA पेट्रोल इंजन 115 PS का अधिकतम पावर आउटपुट और 144 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इस कार में छह एयरबैग, ABS, ESC, HAC, VSM, DBC, TPMS, रिवर्सिंग सेंसर, BAS, आदि जैसे सेफ्टी फीचर्स भी शामिल हैं। कुछ अन्य विशेषता हाइलाइट्स में Apple CarPlay और Android Auto के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। कनेक्टिविटी, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, मिडिल रो के लिए वन-टच टंबल फंक्शन, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एंबियंट लाइटिंग।

इंजन

किआ Carens को तीन इंजन ऑप्शन में आती है। 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल- इसमें 115 पीएस की पावर और 143 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह एक मैनुअल और एक सीवीटी या आईवीटी गियरबॉक्स ऑप्शन  के साथ आता है। 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन- 115 पीएस की पावर और 250 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

सेल्टॉस की तरह,इसे भी 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है। 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन सबसे पावरफुल 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 140 पीएस और 242 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे मैन्युअल और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ पेश किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker