डिप्रेशन का बोर्ड दिखाया तो नहीं मिला कोई भाव, मैसेज बदलते ही लग गई लोगों की भीड़, देंखे वीडियो

अच्छा और सकारात्मक संदेश जहां कहीं से भी मिले उसे फौरन अपने जीवन में उतार लेना चाहिए. यहां बात एक मोटिवेशनल वीडियो की जो इंस्टाग्राम अकाउंट mot3vational पर शेयर किया गया है, जो मोटिवेशन से ज्यादा आज के जमाने की सच्चाई को बयान करता है. 

देख तेरे संसार की हालत क्या हो गई भगवान!

एक फिल्म के मशहूर गाने के ये बोल आज की दुनिया की इस सच्चाई और वायरल हो रहे वीडियो की थीम दोनों पर एकदम फिट बैठते हैं. उस गाने की पंक्तियां थीं- ‘देख तेरे संसार की हालत क्या हो गई भगवान! कितना बदल गया इंसान.’ इन बातों का जिक्र इसलिए क्योंकि गलाकाट प्रतिस्पर्धा के इस दौर में नौकरियों पर मंडरा रहे संकट के बीच कुछ लोग पैसे के लिए लोग इतने लालची हो गए हैं कि वो किसी और की समस्याओं पर जरा भी ध्यान नहीं देते, उनका फोकस सिर्फ खुद के लिए पैसे कमाने पर होता है. इस मोटिवेशनल वीडियो में एक लड़का यही बात दुनिया के सामने साबित कर रहा है. पुराने समय में लोग न सिर्फ अपने परिवार बल्कि मोहल्ले तक के लोगों का ध्यान रखते हुए सबके प्रति संवेदनशील होते थे, लेकिन अब ये चलन कम हो गया है.

वीडियो में क्या है?

वीडियो में व्यक्ति एक भीड़भाड़ वाले इलाके में हाथों में बोर्ड लिए खड़ा हुआ है. उसने अपने बोर्ड पर लिखा है- मुझे एंग्जाइटी और डिप्रेशन है, मैं किसी से बात करना चाहता हूं. बीच रोड पर मुंह लटकाए खड़े लड़के को वहां से गुजर रहे लोग इग्नोर करते रहे, लेकिन जैसे ही उसने अपने बोर्ड को पलट दिया. दूसरी ओर लगे चमचमाते करेंसी नोट जिनके ऊपर लिखा था फ्री मनी, उसे देखते ही वहां कई लड़के और लड़कियां उसके पास आती हैं और पैसे लेने के बाद मुस्कुराते हुए निकल जाती हैं. आज के दौर की सच्चाई को बयान करते इस वीडियो पर लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही हैं. 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker