सिद्धांत वीर सूर्यवंशी हैं टीवी की दुन‍िया का बड़ा नाम, दो शादी के बाद बदल ल‍िया था अपना असली नाम

मुंबई:  टीवी एक्टर सिद्धांत वीर सूर्यवंशी (Siddhaanth Vir Surryavanshi) को आज सुबह जिम में वर्कआउट करते हुए हार्ट अटैक आ गया था. किसी तरह उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषिक कर दिया. महज 46 साल की उम्र में एक्टर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. एक्टर ने हाल ही में अपना नाम बदलकर सिद्धांत सूर्यवंशी किया था.

जाने माने टीवी एक्टर सिद्धांत ने अपने एक्टिंग करियर में कई पॉपुलर टीवी शोज जैसे ‘सूफियाना इश्क मेरा’, ‘ज़िद्दी दिल माने ना’, ‘वारिस’, ‘सात फेरे: सलोनी का सफर’, कुसुम और ‘कसौटी जिन्दगी की’ जैसे कई शो में कई ऐसे किरदार निभाए थे जो लोगों के जहन में बस हुए हैं. छोटे पर्दे पर आखिरी बार वह जी टीवी के शो ‘क्यों रिश्तों में कट्टी बत्ती’ में नजर आए थे. ‘कुसुम’, ‘वारिस’ और ‘सूर्यपुत्र करण’ में निभाए अपने किरदार से उन्हें घर-घर पहचान मिली थी.

कुछ समय पहले बदला था नाम
टीवी की दुनिया में लोग उन्हें सिद्धांत वीर सूर्यवंशी के नाम से जानते थे. लेकिन बहुत कम लोग जानते होंगे कि सिद्धांत को पहले आनंद सूर्यवंशी (Anand Surryavanshi) के नाम से भी जाना जाता था. हाल ही में उन्होंने अपना नाम बदलकर सिद्धांत वीर सूर्यवंशी (Siddhaanth Vir Surryavanshi) रख लिया था. सिद्धांत का जन्म मुंबई में 15 दिसंबर को साल 1975 में हुआ था.

फ्राईपैन से पिटाई करने से लेकर मुक्का मारने तक, हिंसक होने की वजह से ये सेलिब्रिटीज हो चुके हैं Bigg Boss के घर से बाहर

पर्सनल लाइफ को लेकर रहते थे चर्चा में
रील लाइफ के साथ-साथ सिद्धांत वीर सूर्यवंशी अपनी रियल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहते थे. उन्होंने दो शादियां की थी. पहली शादी उन्होंने साल 2001 में इरा सूर्यवंशी से की थी. लेकिन साल 2015 में इन दोनों के रास्ते अलग हो गए थे. इसके बाद सिद्धांत ने 23 नवंबर साल 2017 को सुपरमॉडल एलेसिया राउत से मुंबई के एक मंदिर में सिंपल तरीके से शादी रचाई थी.

जानकारी के लिए बता दें कि सिद्धांत का बचपन से ही एक्टिंग में इंट्रेस्ट था. थिएटर से भी वह लंबे समय तक जुड़े रहे थे. टीवी में अपनी एक्टिंग की हुनर आजमाने का मौका उन्हें साल 2001 में चर्चित सीरियल ‘कुसुम’ से मिला था. इस सीरियल में उनका निभाया गौतम का किरदार लोगों को काफी पसंद आया था. इस शो के बाद उनकी एक्टिंग की गाड़ी को ट्रेक मिल गया था. अपने करियर में उन्होंने आगे चलकर ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘वारिस’, ‘सात फेरे’, ‘सूफियाना प्यार मेरा’ और ‘विरुध’ जैसे टीवी शोज में काम करके फैंस का दिल जीता.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker