शिवसेना नेता सुधीर सूरी की अमृतसर में सरेआम गोली मारकर हत्या, मंदिर के बाहर दे रहे थे धरना

अमृतसर : पंजाब के अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई है। सूरी एक मंदिर के बाहर धरना दे रहे थे, इसी दौरान उन्हें गोली मारी गई है। बताया जा रहा है कि गोपाल मंदिर के बाहर कूड़े में भगवानों की मूर्तियां मिलने को लेकर वह यहां धरने पर बैठे थे। इसी दौरान किसी ने भीड़ में उन्हें गोली मार दी।

गोली लगने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, सुधीर सूरी तकसाली में शिवसेना के प्रमुख थे। वह मंदिर के बाहर कूड़े में मिली भगवान की मूर्तियों को लेकर काफी गुस्से में थे और अन्य नेताओं के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरन कुछ अज्ञात लोगों ने उन पर गोली चला दी। अमृतसर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसका हथियार भी बरामद कर लिया गया।

बता दें कि पिछले कुछ समय से शिवसेना नेता सुधीर सूरी पर हमले की योजना बनाई जा रही थी। पिछले महीने पहले ही कुछ गैंगस्टर को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में आरोपियों ने ही इस बात का खुलासा किया था कि सूरी को मारने की योजना बनाई जा रही थी।

बिहार विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव के परिणाम से तय होगी आगे की रणनीति

पिछले महीने ही एसटीएफ और अमृतसर के ज्वाइंट ऑपरेशन में 4 गैंगस्टर को गिरफ्तार किया गया था। इनमें रिंदा और लिंडा के गुर्गे थे। इसमें खुलासा हुआ कि सुधीर सूरी को मारने की योजना बनाई जा रही थी। गिरफ्तार किए गए गैंगस्टर ही सूरी पर हमले की साजिश रच रहे थे, जिसके लिए वह रेकी भी कर चुके थे। हालांकि, वह इसमें कामयाब नहीं हो सके और वारदात से पहले ही पुलिस और एसटीएफ ने उन्हें पकड़ लिया।

सूरी पेशे से एक ट्रांसपोर्टर थे और वह राष्ट्रविरोधी तत्वों के खिलाफ मुखर रहते थे। इससे पहले गुरुवार को भी एक शिवसेना नेता के घर के पास फायरिंग की घटना सामने आई थी। यहां टिब्बा रोड स्थित ग्रेवाल कॉलोनी में पंजाब शिवसेना नेता अश्विनी चोपड़ा के घर के पास दो साइकिल सवार लोगों ने कथित तौर पर फायरिंग की थी। इस घटना का वीडियो एक घर के बाहर लगे क्लोज सर्किट टेलीविजन कैमरे (सीसीटीवी) में कैद हो गया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker