अरविंद केजरीवाल ने कहा- ‘अगले साल कम हो जाएंगी पराली जलाने की घटना’, लोग बोले- ‘दो साल से तो यही बोल रहे हैं’

दिल्ली में वायु प्रदूषण को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार किया है कि पंजाब में AAP सरकार पराली जलाने के मामलों पर रोक नहीं लगा पाई। हालांकि इसके साथ ही केजरीवाल ने यह भी कहा कि अगले साल पराली जलाने की घटना कम हो जाएंगी। उनके इस वादे पर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

दिल्ली प्रदूषण और पंजाब में पराली जलाने को लेकर अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार(4 नवंबर) को एक प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा, “पंजाब में अभी हमारी सरकार को सिर्फ 6 महीने हुए हैं। यहां काफी समस्याएं थीं। बहुत सारे माफिया काम कर रहे थे, उनमें से कई माफियाओं को कंट्रोल किया है।”

खालिस्तान जनमत संग्रह पर बवाल, भारत ने जताया ऐतराज, कहा- इन्हें कानूनी आतंकवादी घोषित करें

केजरीवाल ने कहा, “पराली पर भी भगवंत मान की सरकार ने कई सारे कदम उठाए हैं। हमें पहले साल में कुछ महीने मिले, इसमें हमने कई कदम उठाए हैं, कुछ में हम सफल रहे लेकिन काफी सफलता नहीं मिली। लेकिन मुझे उम्मीद है कि अगले साल तक पराली जलाने की घटना में कमी आएगी।”

सोशल मीडिया पर क्या बोले लोग:

अरविंद केजरीवाल के इस बयान पर एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, “बीजेपी और आप पार्टी दोनों के पास तुरंत समस्या हल करने का कोई समाधान नहीं है, हर बार 2 या 5 साल आगे का वादा कर देते हैं। जनता मूर्ख नहीं है, आपको अगले चुनाव में जरूर जवाब मिलेगा। यह लोगों का पुराना वीडियो यूट्यूब में है उनका जवाब उसी में छिपा है।”

पंकज जैन ने लिखा, “बार बार कब तक कोई बेवकूफ बन सकता है।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “ठीक वैसे ही जैसे यमुना साफ हो जाती है अगले साल तक? जिंदा रहे तो अगले साल यही बात सुनेंगे।” एक और यूजर ने लिखा, “2 साल से तो आप यही बोल रहे हैं।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker