Twitter यूजर्स को 21 सितंबर को मिलेगा एडिट बटन, जानिए कैसे करेगा काम

दिल्ली : ट्विटर 21 सितंबर को अपना Edit Tweet फीचर रोल आउट करने के लिए तैयार है. यह सबसे पहले ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध होगा, जो कंपनी को प्रति माह 4.99 डॉलर का भुगतान करते हैं. एडिट ट्वीट फीचर के जरिए लोग को अपने ट्वीट को पब्लिश करने के बाद उसमें बदलाव कर सकेंगे. एडिट ट्वीट्स एक आइकन, टाइमस्टैम्प और लेबल के साथ दिखाई देंगे, जिससे रीडर्स को यह पता चल सकेगा कि ऑरिजिनल ट्वीट में बदलाव किया गया है. लेबल पर टैप करने के यूजर्स ट्वीट की एडिट हिस्ट्री भी देख सकेंगे.

प्लेटफॉर्मर के केसी न्यूटन ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि इस फीचर को अगले सप्ताह से शुरू किए जाने की संभावना है. कंपनी 21 सितंबर से edit tweet बटन की पब्लिक टेस्टिंग शुरू कर सकती है. उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा कि ट्विटर द्वारा मेरे साथ साझा किए गए आंतरिक दस्तावेजों के अनुसार कंपनी 21 सितंबर को एडिट ट्वीट फीचर की पब्लिक टेस्टिंग शुरू करने की योजना बना रही है.

रूस-यूक्रेन जंग के बीच UFO दिखने का दावा, क्या वॉर पर है एलियंस की नजर ?

बता दें कि टाइपो और ग्रामेटिकल एर्रस को ठीक करने के लिए ट्विटर यूजर्स वर्षों से एक एडिट बटन की मांग कर रहे थे. इसके चलते इस महीने की शुरुआत में ट्विटर ने जनता के लिए फीचर को रोल आउट करने से पहले एक इंटरनल टीम के साथ एडिट ट्वीट फीचर की टेस्टिंग की घोषणाी की थी.

छोटे ग्रुप के साथ किया टेस्ट
ट्विटर ने कहा था कि वह जानबूझकर एक छोटे ग्रुप के साथ एडिट ट्वीट की टेस्टिंग कर रहा है ताकि यह भी पता लगाया जा सके कि लोग इस फीचर का दुरुपयोग कैसे कर सकते हैं. ट्वीटर ने कहा था कि टेस्ट को पहले एक ही देश में लॉकलाइज किया जाएगा. इस दौरान हम देखेंगे कि लोग एडिट बटन का इस्तेमाल कैसे करते हैं. साथ ही इस बात पर ध्यान दिया जाएगा कि यह फीचर लोगों के पढ़ने, लिखने और ट्वीट्स के साथ जुड़ने के तरीके को कैसे प्रभावित करता है.

पांच बार ट्वीट कर सकेंगे एडिट
गौरतलब है कि एडिट ट्वीट फीचर यूजर्स को ट्वीट पब्लिश होने के 30 मिनट के अंदर ट्वीट में बदलाव करने की अनुमति देगा. इस अवधि के दौरान यूजर पांच बार ट्वीट को एडिट कर सकेंगे. कहा जा रहा है कि यह एडिट फीचर गलत सूचना या क्रिप्टो स्कैम के प्रसार को प्रोत्साहित कर सकता है. इस तरह की गतिविधियों से निपटने के लिए ट्विटर ने एडिटेड ट्वीट्स को एक आइकन, एक टाइमस्टैम्प और एक लेबल के साथ चिह्नित करने की घोषणा की है.

ट्विटर सर्किल फीचर
बता दें कि ट्विटर ने हाल ही में ट्विटर सर्किल फीचर शुरू किया है, जिससे आप अपनी पसंद के सीमित सदस्यों के साथ पोस्ट साझा कर सकते हैं. ट्विटर सर्किल एक नया तरीका है जिसके माध्यम से आप उन लोगों को चुन सकते हैं जिनको आप अपने ट्वीट्स को देखाना चाहते हैं. ट्विटर सर्किल फीचर के जरिए आप एक सर्किल में 150 लोगों को जोड़ सकेंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker