पुणे में आफत बनकर बरसे बादल, कुछ घंटों की बारिश में शहर हुआ जलमग्न

पुणे : महाराष्ट्र के पुणे जिले में रविवार को तीन घंटे से अधिक समय तक लगातार बारिश हुई. शिवाजी नगर क्षेत्र में भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक एक घंटे के भीतर 16 मिमी बारिश हुई. पुणे के बिबवेवाड़ी इलाके में कुछ घंटों में 83 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो एक निजी बारिश गेज पर दर्ज की गई. शहर के निचले इलाकों और जेएम रोड स्थानों पर भीषण जलभराव है. मौसम बुलेटिन के अनुसार, फ्लेम कैंपस के साथ-साथ ऑक्सफोर्ड गोल्फ कोर्स एरिया में एक घंटे से भी कम समय में अचानक बाढ़ आ गई. महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में छिटपुट इलाकों में भारी बारिश और गरज के साथ छींटे पड़े. इसके अलावा, क्षेत्रीय मौसम विभाग ने शेयर किया, “अमरावती, वर्धा, चंद्रपुर और यवतमाल जिले में अलग-अलग स्थानों पर तेज बारिश की संभावना है”. वहीं रविवार को, आईएमडी ने ओडिशा राज्य भर में एक येलो अलर्ट जारी किया.

उपेक्षित धार्मिक स्थलों को प्रमुख मार्गों से जोड़ेगी योगी सरकार

ओडिशा के कई हिस्सों में 10 अगस्त से भारी बारिश हो रही है. ओडिशा के खुर्दा, कटक, संबलपुर, झारसुगुड़ा, अंगुल, ढेंकनाल, गंजम, नयागढ़, मयूरभंज, क्योंझर, सुंदरगढ़, रायगढ़, कोराट, गजपति, देवगढ़ और पुरी में बारिश हो रही है. मछुआरों को समुद्र में न जाने के लिए कहा गया था. आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि ओडिशा में और बारिश होने की संभावना है. क्योंकि 17 और 18 सितंबर के आसपास बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक ताजा चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बनने की संभावना है. वहीं केरल के नौ जिलों में IMD के येलो अलर्ट की घोषणा की गई है.

मौसम विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी में बेहद कम दबाव के कारण केरल में व्यापक बारिश जारी रहेगी. अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में येलो अलर्ट है. इडुक्की, पलक्कड़, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में कल से येलो अलर्ट लागू है, पहाड़ी इलाकों में भी सतर्कता जारी रखने की सलाह दी गई है, जहां पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker