Triumph Daytona 660 भारत में हुई लॉन्च, Honda CBR और Kawasaki Ninja को देगी टक्कर

साल 2024 के शुरुआत में Triumph ने UK में नई Daytona 660 को लॉन्च किया था। अब इसे भारतीय बाजार में भी लॉन्च कर दिया गया है। भारत में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 9.72 लाख रुपये है। आइए जानते हैं कि यह किन खास फीचर्स के साथ आती है।

Triumph Daytona 660: इंजन

ट्रायम्फ डेटोना 660 में 660cc, लिक्विड-कूल्ड, इन-लाइन 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 95 PS की पावर और 69 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को  स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसमें आगे की तरफ 4-पिस्टन रेडियल कैलिपर के साथ ट्विन 310 मिमी डिस्क और पीछे की तरफ सिंगल-पिस्टन स्लाइडिंग कैलिपर के साथ सिंगल 220 मिमी डिस्क दी गई है।

Triumph Daytona 660: फीचर्स

ट्रायम्फ डेटोना में लंबा क्लिप-ऑन हैंडलबार, अंडरबेली एग्जॉस्ट और ट्विन-एलईडी हेडलाइट सेटअप दिया गया है। इसके साथ ही बाइक में TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल, तीन राइडिंग मोड: स्पोर्ट, रोड और रेन और स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है। बाइक में एक्सेसरीज के रूप में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, फोन और म्यूजिक कंट्रोल के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है। वहीं, अन्य एक्सेसरीज में  के रूप में क्लास शिफ्ट, हीटेड ग्रिप्स, अंडरसीट यूएसबी सॉकेट और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिया गया है।

Triumph Daytona 660: कीमत और मुकाबला

भारत में ट्रायम्फ डेटोना 660 को एक्स-शोरूम कीमत 9.72 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला अप्रिलिया आरएस 660, होंडा सीबीआर 650आर, कावासाकी निंजा 650 और आगामी यामाहा R7 से देखने के लिए मिलेगा। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker