बुद्धिमान और सत्यवादी होते हैं सुबह के समय जन्मे व्यक्ति, जाने ओर बाते

Morning Born People : जन्म लेने वाले सभी लोगों का जीवन, व्यक्तित्व और भविष्य जन्म लेने के मुहूर्त पर निर्धारित होता है. किस राशि में कौनसा ग्रह, कौनसा नक्षत्र उस समय प्रभाव में था, इन सब चीज़ों से ज्योतिष शास्त्र के जानकार उस व्यक्ति के आने वाले भविष्य और चरित्र के बारे में काफी हद तक सटीक जानकारी दे सकते हैं. नक्षत्रों की स्थिति और ग्रहों के प्रभाव को देखकर ही कुंडली भी बनाई जाती है, जिससे व्यक्ति के बीते कल या आने वाले कल का अनुमान लगाया जा सकता है. आज हमें भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं सुबह जन्मे व्यक्ति के बारे में, आइए जानते हैं.

-सुबह जन्म लेने वाले जातक

ज्योतिष शास्त्र में सूर्योदय के समय को दिन का प्रथम या पहला प्रहर कहा जाता है. यह यदि समय के अनुसार देखें तो सुबह के 6 बजे से लेकर 9 बजे के बीच का माना जाता है. हिन्दू धर्म में इस प्रहर में पूजा-पाठ और अन्य मंगल कार्य किए जाते हैं. इस प्रहर में जन्म लेने वाला व्यक्ति जीवन में सदैव उन्नति करता है, लेकिन जीवन के प्रारंभिक काल में इनका स्वास्थ्य थोड़ा ख़राब रहता है.

सितंबर इन 5 राशियों के लोग रहें बेहद सतर्क

प्रथम प्रहर में जन्मे व्यक्ति जल्द ही इस समस्या से उबर कर उन्नति करते हैं. सुबह के इस प्रहर में जन्म लेने वाले बच्चे तेज बुद्धि और सत्यवादी होते हैैं,  इसी कारण ये अपने जीवन में बड़ा मुकाम हासिल करते हैं.

– सुबह के दूसरे प्रहर में जन्म लेने वाले बच्चे

समय की दृष्टि से सुबह का दूसरा प्रहर 9 से 12 बजे तक का माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस प्रहार में जन्म लेने वाले बच्चे राजनीति और प्रशासनिक सेवाओं में बेहतर भविष्य बनाते है. इन लोगों में नेतृत्व की अद्भुत शक्ति होती है. ये अपने जीवन में मनचाहा धन और यश कमाते है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker