पद्म श्री से सम्मानित बुजुर्ग महिला से अस्पताल में जबरन कराया डांस

भुवनेश्वर: ओडिशा के कटक में एक सामाजिक कार्यकर्ता ने कथित तौर पर पद्म श्री विजेता को अस्पताल के अंदर डांस करने के लिए मजबूर किया. 71 वर्षीय कमला पुजारी को किडनी की बीमारी के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ओडिशा के परजा आदिवासी समुदाय ने इस मामले में सामाजिक कार्यकर्ता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. हैरानी की बात है कि सरकारी अस्पताल की आईसीयू यूनिट में कमला पुजारी को रखा गया है और वहां पर इस तरह की हरकत हुई.

अस्पताल में नाचते हुए बुजुर्ग महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. हालांकि न्यूज एजेंसी पीटीआई ने इस फुटेज की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कीं. उधर इस बात से नाराज आदिवासी समुदाय संघ के प्रमुख हरीश मुदुली ने कहा कि अगर राज्य सरकार ने सामाजिक कार्यकर्ता के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो वे सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने रोका निर्मला सीतारमण का रास्ता, बीजेपी वर्कर्स से झपड़

2019 में मिला था कमला पुजारी को पद्म सम्मान

दरअसल कमला पुजारी को अस्पताल से छुट्टी देने से पहले डांस करने के लिए मजबूर किया गया.
इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता ममता बेहरा भी उनके साथ नाची. कमला पुजारी ने घर पहुंचने के बाद कोरापुट में संवाददाताओं से कहा, मैं नृत्य नहीं करना चाहती थी, लेकिन मुझे ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया. मैंने बार-बार इनकार किया, लेकिन ममता बेहरा नहीं सुनी. मैं बीमार थी और थक गई थी.

बता दें कि कमला पुजारी को 2019 में जैविक खेती को बढ़ावा देने और स्वदेशी बीजों की 100 से अधिक किस्मों के संरक्षण के लिए पद्म श्री सम्मान से नवाजा गया था. उन्हें कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया था. खुद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की थी. वहीं अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि कमला पुजारी को एक विशेष केबिन में भर्ती कराया गया था, न कि आईसीयू में.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker