मुस्लिम परिवार ने घर में स्थापित की सिद्धि विनायक की प्रतिमा, बताई यह बड़ी वजह

अलीगढ़ : अलीगढ़ के थाना रोरावर इलाके के शाहजमाल स्थित एडीए कॉलोनी निवासी भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा की जयगंज मंडल उपाध्यक्ष रूबी आसिफ खान अपने पति आसिफ खान के साथ भगवान श्री गणेश की प्रतिमा को बाजार से खरीद कर लाई और अपने घर में स्थापित किया. रूबी आसिफ खान ने बताया की आज मैंने अपने घर में भगवान गणेश जी की मूर्ति स्थापित की है. 7 दिनों के लिए और मैं किसी जाति धर्म में कोई भेदभाव नहीं मानती हूं. मैं सभी धर्म के त्यौहार मनाती हूं. यह मेरे मन की आस्था है. मुझे अच्छा लगता है यह सब करना.

रूबी आसिफ खान ने अपने आवास पर पूरे विधि-विधान के साथ सिद्धि विनायक भगवान गणेश की प्रतिमा जयकारे एवं बैंड-बाजे के स्थापित की है. उन्होंने बताया कि छह दिन तक पूजन के बाद छह सितंबर को प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा. इस दौरान भगवान गणेश को लड्डू, मोदक चढ़ाया गया. रूबी आसिफ खान ने बताया कि भगवान श्री गणेश में उनकी आस्था है. इसलिए उन्होंने भगवान श्रीगणेश की प्रतिमा स्थापित की है.

‘तू चोर मैं सिपाही’ से प्रेरित होकर पुलिस को भटकाया, 3 घंटे बाद पकड़ा गया हत्यारा

रूबी आसिफ खान के पति आसिफ खान ने बताया के भगवान गणेश को हमने 7 दिन के लिए स्थापित किया है. मेरी पत्नी बहुत ही अच्छे परिवार से है. वह सारे धर्म मानती है. वह चाहती है कि हिंदू- मुस्लिम सब एक होकर सारे त्यौहार मनाए. कोई भेदभाव किसी में ना रहे. यह सब उनकी आस्था है और हमारी भी आस्था है. गणेश जी को हमने 7 दिन के लिए स्थापित किया है और आठवें दिन विसर्जन करने ले जाएंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker