सरपंच से की 5 लाख रुपयों की उगाही करने वाले नक्सली गैंग को पुलिस किया गिरफ्तार

गरियाबंद : छत्तीसगढ़ के गरियाबांद में पैसों की उगाही करने वाले फर्जी नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सरपंच से 5 लाख रुपये की उगाही की गई थी. मामले में 6 फर्जी नक्सलियों को पुलिस ने पकड़ा है. पुलिस के मुताबिक मामला छुरा थाना क्षेत्र का है, जहां ग्राम खुड़ियाडीह निवासी हेमू नागेश ने 25 अगस्त को थाने में लिखित शिकायत की थी. हेमू ने बताया था कि बीते 22 अगस्त को करीब 3-4 नकाबपोश हथियारबंद नक्सली इनके घर में घुसकर जान से मारने की धमकी देते हुए 5 लाख रुपये की मांग करने लगे.

सरपंच की शिकायत पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए छुरा थाना प्रभारी ने जिले के आला अधिकारियों को घटना की जानकारी दी. गरियाबंद एसपी जेआर ठाकुर के निर्देश पर साइबर सेल और छूरा थाना की संयुक्त टीम ने मुखबीर की सूचना पर इन 6 आरोपियों को गिरफ़्तार करने में कामियाब हुई. सभी ने पुलिस की पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

MP: विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी और कांग्रेस

सरेंडर नक्सली ने रची थी साजिश
गरियाबंद एसपी जेआर ठाकुर ने बताया कि घटना का मास्टरमाइंड आत्मसमर्पित नक्सली गौतम चक्रधारी है. एक महिला फर्जी नक्सली सद्दू मोवा रायपुर से गिरफ्तार किये हैं. पुलिस ने आरोपियों से उपयोग किए गए एयर गन और नक्सली वर्दी के साथ अन्य सामग्री भी बड़ी तदात में बरामद किया है. साल 2019 में भी घटना का मास्टरमाइंड गौतम चक्रधारी फर्जी नक्सली के मामले गिरफ्तार हो चुका है. बताया जा रहा है कि गौतम पहले नक्सल संगठन से जुड़ा था, लेकिन बाद में उसने आत्मसमर्पण कर दिया था. इसके बाद वो दूसरी वारदातों को अंजाम देने लगा है. उसने कुछ अन्य लोगों को अपने साथ जोड़ लिया, जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं. सभी मिलकर पैसे उगाही का काम करने लगे. फिलहाल पुलिस ने मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker