उत्तराखंड मौसम: भारी बारिश का अलर्ट, पहाड़ों में यात्रा से बचें

देहरादून : उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम कड़े तेवर दिखा सकता है और खासकर कुमाऊं अंचल में अगले तीन दिन भारी बारिश हो सकती है. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश में बारिश का यलो अलर्ट जारी करते हुए तमाम विभागों के साथ अपडेट साझा किए हैं और यह भी हिदायत दी है कि पहाड़ों में इस दौरान सफर करने से लोग बचें. देहरादून में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है, जहां डेढ़ हफ्ते पहले बारिश ने आपदा के हालात बना दिए थे. इधर, दून के साथ ही टिहरी व पहाड़ों के ज़िलों में भी बादल छाने से बारिश के आसार बन गए हैं.

प्रदेश में बारिश का यलो अलर्ट जारी करते हुए मौसम केंद्र ने कहा कि आगामी 3 सितंबर तक प्रदेश में यह अलर्ट रहेगा और इस दौरान कई ज़िलों व इलाकों में अच्छी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने यह अलर्ट पहाड़ी व मैदानी दोनों इलाकों के लिए जारी किया है. देहरादून, नैनीताल, चंपावत के कई इलाकों में तेज बारिश की संभावना बताते हुए मौसम विभाग ने बागेश्वर ज़िले को भी विशेष तौर पर अलर्ट किया है. अगले 24 घंटे कम से कम ज़िलों के लिए काफी भारी या संवेदनशील हो सकते हैं.

छत्तीसगढ़  : कई कंपनियों पर जीएसटी टीम की छापेमारी

टिहरी में बारिश से कई रास्ते ठप

18 व 19 अगस्त को बारिश ने दून के सरखेत समेत टिहरी ज़िले में भी अच्छी खासी तबाही मचाई थी और इन दोनों ज़िलों में 10 से ज़्यादा जानें जाने की खबरें थीं. एक बार फिर इन दोनों ज़िलों में बरसात का डर महसूस किया जा रहा है. टिहरी में बारिश के चलते ज़िले के 13 ग्रामीण और एक स्टेट हाईवे बंद है जबकि आज 31 अगस्त की सुबह से ही टिहरी में बादल छाए हैं और बारिश की संभावना बनी हुई है.

इधर दून में बीते सोमवार को बारिश हुई थी लेकिन कल मंगलवार से मौसम साफ है. आज बारिश के आसार बने हुए हैं और नदी, नालों के किनारे बसे लोगों को सतर्क किया जा रहा है. पहाड़ की बात करें तो आज सुबह से चमोली में मौसम साफ है, लेकिन उत्तरकाशी ज़िले में सुबह से बादल छाए हैं और, हालांकि यहां सोमवार से बारिश नहीं हुई है. नैनीताल ज़िले के हल्द्वानी में देर रात बारिश थी, लेकिन आज सुबह मौसम साफ है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker