3 लड़कों ने टीचर्स को कर दिया वॉशरूम में बंद, इतना किया परेशान कि पुलिस में करनी पड़ी शिकायत

चेन्नई : स्कूल में बच्चों की शैतानियों की खबरें आपने खूब पढ़ी होंगी. लेकिन शिक्षकों को वॉशरूम में बंद करने की बदमाशी की खबरें कम ही पढ़ी होंगी. ठीक इसी तरह का मामला चेन्नई के थिरुवोट्टियूर इलाके से आया है. थिरुवोट्टियूर के सरकारी स्कूल के बारहवीं कक्षा के तीन छात्रों को सोमवार को सुधार गृह भेज दिया गया. क्योंकि उन्होंने छात्राओं को परेशान करने के साथ-साथ शिक्षकों को वॉशरूम में बंद कर दिया.

पुलिस ने कहा कि शिक्षकों और प्रधानाध्यापक ने तीनों को बार-बार अच्छा व्यवहार ना करने पर चेतावनी दी थी. लेकिन उन्होंने अन्य छात्रों को परेशान करना जारी रखा और हस्तक्षेप करने पर शिक्षकों को धमकाया भी. वे दूसरी कक्षाओं में जाकर बैठते और शिक्षकों के खिलाफ टिप्पणी कर सभी को परेशान करते थे. पुलिस ने कहा कि अन्य छात्र इनकी धमकियों से डरते थे और इससे पढ़ाई से उनका ध्यान हटता था और उनकी पढ़ाई प्रभावित हो गई थी.

रो खन्ना बोले- भारत को CAATSA से छूट US के हित में, मिले NATO के बराबर का दर्जा

पिछले हफ्ते मामले ने तब तूल पकड़ा जब तीनों ने कुछ शिक्षकों को शौचालय में बंद कर दिया. वहां से हटाने पर वे शिक्षकों को धमकाने लगे. शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने तब जांच की, जिसके बाद उन्होंने छात्रों के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करने का फैसला किया. स्कूल के प्रधानाध्यापक की शिकायत के आधार पर थिरुवोट्टियूर पुलिस ने छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने तीनों लड़कों को एक सुधार गृह भेज दिया.

इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों ने बाकी छात्रों को अनुशासन में लाने के लिए काउंसलिंग सेशन आयोजित करने का निर्णय लिया है. स्कूल स्टाफ और पुलिस ने उपद्रवियों की पहचान करने और उनके माता-पिता को भी सेशन के लिए बुलाने की योजना बनाई है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker