छत्तीसगढ़  : कई कंपनियों पर जीएसटी टीम की छापेमारी

रायपुर : छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में केंद्रीय जीएसटी और केंद्रीय उत्पाद शुल्क के दल ने बड़े पैमाने पर कर चोरी के मामले में छापेमारी की. कर चोरी के आरोप में बीते मंगलवार को अलग-अलग फर्मों की तलाशी ली गई. इसके अलावा कर चोरी के ही मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर केंद्रीय जीएसटी और केंद्रीय उत्पाद शुल्क, रायपुर के अधिकारियों ने कार्रवाई की है.

रूह कपाने वाली घटना : भाजपा नेता ने दिव्यांग महिला को किया 8 वर्षो तक प्रताड़ित,जाने पूरा मामला

जीएसटी और केन्द्रीय उत्पाद शुल्क के अधिकारियों ने मेसर्स राधे कंस्ट्रक्शन, मेसर्स अयाज खान, मेसर्स मंटू काजी, मेसर्स दिशा ट्रेडर्स और मेसर्स मुकेश ट्रेडर्स, रायपुर के परिसरों की तलाशी ली और पाया सभी कंपनियां किसी भी प्रकार के माल/सेवाओं की आपूर्ति किए बिना फर्जी बिल बनाने और नकली इनपुट टैक्स क्रेडिट पारित करने में लिप्त हैं. उन्होंने बताया कि जांच में जानकारी मिली कि मनोज कुमार वलेचा और स्पर्श सोनी फर्जी फर्मों की एक श्रृंखला बनाने में संलिप्त हैं. इनके माध्यम से वलेचा और सोनी ने फर्जी बिल तैयार किए और बिना किसी सामान और सेवाओं की आपूर्ति के 5.92 करोड़ रुपये का फर्जी आईटीसी लिया.

इससे पहले हो चुकी है आयकर और ईडी की कार्रवाई
बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले करीब डेढ़ महीने से केन्द्रीय एजेंसियों की छापेमारी का सिलसिला चल रहा है. इससे पहले आयकर विभाग और ईडी की बड़े पैमाने पर कार्रवाई हो चुकी है. आयकर और ईडी ने राजधानी रायपुर समेत प्रदेशभर में अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस कार्रवाई में कई हाई प्रोफाइल लोगों के नाम भी शामिल थे. अब जीएसटी और केन्द्रीय उत्पाद शुल्क की टीम ने छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई में भी बड़े पैमाने पर कर चोरी का आंकड़ा सामने आ सकता है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker