उत्तराखंड कांग्रेस में भी मौजूद है कोई ‘गुलाम नबी’, जो होना चाहता है आजाद!

हल्द्वानी :  क्या उत्तराखंड में भी कांग्रेस के भीतर कोई ‘गुलाम नबी आज़ाद’ पल रहा है, जो आने वाले दिनों में पार्टी को गच्चा देने वाला है? यह बात कहीं और से नहीं बल्कि खुद कांग्रेस के भीतर ही उठ रही है. उत्तराखंड कांग्रेस के भीतर मौजूद ‘गुलाम नबी आज़ाद’ की ओर खुद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन मेहरा इशारा कर रहे हैं. प्रदेश में मौजूद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का नाम लिये बगैर ही मेहरा ने हल्द्वानी में न्यूज18 संवाददाता से बात करते हुए साफ-साफ कहा कि पार्टी के भीतर कुछ नेता हैं, जो आने वाले समय में पार्टी छोड़कर जाएंगे और गुलाम नबी जैसे ही कहलाएंगे.

‘चाहे वो सांसद के चुनाव हों या एमएलए के चुनाव हों, इस दौरान कोई पाला बदले तो उन्हें मैं गुलाम नबी आजाद की श्रेणी में लूंगा.’ हालांकि नाम पूछने पर मेहरा बोले, ‘इसके लिए वक्त का इंतजार करिए. फिलहाल इशारा पकड़िए.’ उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन मेहरा का यह बयान कोई हल्का बयान नहीं है. नूर्प नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, मौजूदा नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्या, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल जैसे खेमों में बंटी कांग्रेस से किसी बड़े नेता के पार्टी छोड़कर जाने की चर्चा गर्म है और इस बीच हरीश रावत की राय भी सामने आई है.

रूह कपाने वाली घटना : भाजपा नेता ने दिव्यांग महिला को किया 8 वर्षो तक प्रताड़ित,जाने पूरा मामला

मेहरा के बयान पर क्या बोले हरीश रावत?

देहरादून में न्यूज़ 18 संवाददाता दीपांकर भट्ट से बात करते हुए हरीश रावत ने उत्तराखंड कांग्रेस में किसी ‘गुलाम नबी आज़ाद’ की मौजूदगी से इनकार किया. दावा किया कि उत्तराखंड कांग्रेस में कोई ऐसा नेता नहीं है, जो आज़ाद की राह पकड़े. उन्होंने ऐसी किसी राजनीतिक संभावना को नकार दिया. हालांकि हरीश रावत अपनी ही पार्टी के मेहरा के इशारे को नकार रहे हों, लेकिन वह यह भी जानते हैं कि राजनीतिक बाज़ार में चर्चा का धुआं यूंं ही नहीं उठा है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker