गुलाम नबी आजाद होंगे जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री, पूर्व कांग्रेस विधायक का बड़ा बयान

गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस में अपने पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद, जम्मू-कश्मीर के पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमीन भट्ट ने शनिवार को कहा कि “गुलाम नबी आजाद जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री होंगे”। पूर्व विधायक अमीन भट्ट ने शनिवार को गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की। भट्ट ने कहा, “हम आगे के रास्ते पर चर्चा करेंगे, हम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बी टीम नहीं हैं।”

ये भी पढ़ें – BJP ने JDU को कहां दिया जोर का झटका?

वयोवृद्ध राजनेता गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को गांधी परिवार और संगठनात्मक नेतृत्व पर तीखा प्रहार करते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को संबोधित एक पत्र में, आजाद ने पार्टी से बाहर निकलने के पीछे के कारणों के रूप में वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार करने और “अनुभवहीन चाटुकारों की मंडली” के बढ़ते बोलबाला का हवाला दिया।

पूर्व राज्यसभा सांसद ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के घटते राजनीतिक दबदबे और चुनावों में खराब प्रदर्शन के लिए उनकी “अपरिपक्वता” को जिम्मेदार ठहराया। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि वह जल्द ही जम्मू-कश्मीर में अपनी पार्टी बनाएंगे। आजाद ने कहा “मैं जल्द ही जम्मू और कश्मीर में अपना संगठन स्थापित करूंगा। मैं भाजपा में शामिल नहीं होउंगा। 

गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे से सहमी कांग्रेस को अभी और झटके लगने वाले हैं क्योंकि देश के विभिन्न राज्यों में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के इस्तीफों की घोषणा का दौर शुरू हो चुका है। कांग्रेस ने आधिकारिक तौर पर भले कहा है कि आजाद के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन पार्टी के अंदर इस बात पर चर्चा शुरू हो चुकी है कि किस तरह डैमेज कंट्रोल किया जाये। गांधी परिवार का कोई सदस्य इस समय देश में नहीं है इसलिए पार्टी नेताओं की मुश्किलें और बढ़ गयी हैं। एक तरफ कांग्रेस नेता हालात संभालने की कोशिश कर रहे हैं तो दूसरी ओर गांधी परिवार के समर्थकों और आजाद समर्थक नेताओं के बीच चल रही जुबानी जंग तेज होती जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker