विदेशी से दोस्ती में ठग गईं कई भारतीय महिलाएं, महंगे गिफ्ट के लालच में लाखों गंवाए

दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने भारतीय महिलाओं को धोखा देकर शिकार बनाने वाले नाइजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार किया है. नई दिल्ली साइबर पुलिस स्टेशन ने पॉल ओफेरी नाम के आरोपी की गिरफ्तारी की है. खास बात यह है कि आरोपी सिर्फ महिलाओं को ही शिकार बनाता था और उन्हें धोखा देकर रुपए ऐंठ लिया करता था. एक महिला ने इस मामले की शिकायत की तो पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस ने दिल्ली से एक कथित अफ्रीकी नागरिक इस मामले में पकड़ा है, जिसकी पहचान पॉल ऑफरी के रूप में हुई.

जानकारी के मुताबिक एक महिला ने पुलिस को शिकायत दी थी और आरोप लगाया था कि वह इंस्टाग्राम पर डॉ हेनरी पैट्रिक से मिली थी. बाद में दोनों दोस्त बन गए. चैट करना शुरू हो गया. बातचीत के दौरान उस व्यक्ति ने गिफ्ट भेजने की बात कही, लेकिन बाद में फोन कॉल आया कि गिफ्ट कस्टम क्लीयरेंस में फंस गया है, जिसके लिए 25000 मांगे गए. महिला ने एक खाते में कस्टम क्लीयरेंस के नाम पर 25000 ट्रांसफर कर दिए, लेकिन गिफ्ट नहीं मिला.

पकड़े गए अफ्रीकी नागरिक की पहचान पॉल ऑफरी के रूप में हुई
इस मामले में पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि इंस्टाग्राम का आईपी ऐड्रेस नाइजीरिया का है. पुलिस ने जांच पड़ताल आगे की तो दिल्ली से एक कथित अफ्रीकी नागरिक इस मामले में पकड़ा गया, जिसकी पहचान पॉल ऑफरी के रूप में हुई. आरोपी से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ.

यूनाइटेड किंगडम में बसे डॉक्टरों के नाम पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर करता था ठगी
आरोपी के बारे में पता चला है कि वह घाना में पैदा हुआ है और नाइजीरिया का निवासी है. उसने आगे खुलासा किया कि यूनाइटेड किंगडम में बसे डॉक्टरों के नाम पर फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाता है और फेसबुक पर महिलाओं से संपर्क करके उन्हें दोस्त बना लेता है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker