28 अगस्त को हो गई बारिश तो कैसे होगा Twin Tower में ब्लास्ट?

नोएडा. विवादास्पद ट्विन टावर को गिराने की तारीख नजदीक आती जा रही है. 28 अगस्त को इसमें विस्फोट कर दोनों टावरों को ढहा दिया जाएगा. इसको जमींदोज करने की तैयारी भी पूरी कर ली गई है. आगामी रविवार को दोबहर 2.30 बजे एक बटन दबाते ही 15 सैकेंड में ये दोनों इमारतें ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएंगी. लेकिन एक बड़ा सवाल जिसने सभी को परेशान कर रखा है वो है कि यदि उस दिन मूसलाधार बारिश आ गई तो क्या होगा. क्या इतने महीनों की तैयारी खराब हो जाएगी. क्या विस्फोट नहीं हो सकेंगे और टावर फिर एक बार ढहने से बच जाएंगे. इसका जवाब दिया डिमॉलिशन करने वाली कंपनी एडीफिस के हेड ब्लास्टर चेतन दत्ता ने. उन्होंने इस सवाल को सुन कर खुशी जाहिर की.

चेतन दत्ता ने कहा कि हम तो चाहते हैं कि उस दिन झमाझम बारिश हो. उन्होंने कहा कि हम तो इंतजार कर रहे हैं कि उस दिन बारिश हो जाए. उन्होंने बताया कि बारिश के चलते विस्फोटक या फिर टावर में होने वाले विस्फोट पर कोई असर नहीं होगा. बल्कि बारिश आसपास रहने वाले लोगों के लिए वरदान साबित हो सकती है. दत्ता ने बताया कि बारिश होने की स्थिति में जो भी धूल और धुंएं का गुबार ब्लास्ट के दौरान उठेगा वो उसी समय बैठ जाएगा और प्रदूषण न के बराबर होगा. बारिश प्रदूषण को खत्म करने में कारगर साबित

वहीं अब एडीफिस, सुपरटेक और नोएडा अथॉरिटी के सामने टावरों के ध्वस्त होने के बाद जो सबसे बड़ी चुनौती होगी वो प्रदूषण ही होगा. ऐसे में दोनों कंपनियों और अथॉरिटी को प्रदूषण से निपटने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ेगी. वहीं मौसम साफ रहने के अनुमान के बाद अब आसपास रहने वाले लोगों को बड़ी समस्या का सामना भी करना पड़ेगा. हालांकि नोएडा अथॉरिटी का कहना है कि उन्होंने प्रदूषण से निपटने की पूरी तैयारी कर ली है फिर भी सामान्य मौसम रहने की स्थिति में कितनी भी कोशिश की जाए ये कम ही होगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker