अमित शाह ने की सीएम योगी की तारीफ, क्या कुछ बोले शाह जाने इस खबर में

दिल्लीः मध्य क्षेत्रीय परिषद की 23वीं बैठक में केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि योगी ने यूपी में कानून व्यवस्था को लंबे अरसे के बाद लागू करने का कार्य किया है. पूरी मशीनरी का अराजनीतिकरण कर बहुत अच्छे से संभाला है.

सोमवार को भोपाल में संपन्न हुई बैठक में अमित शाह ने कहा कि यूपी ने सालों से लंबित सिंचाई की परियोजनाओं को पूरा किया, उनकी क्षमताओं का विस्तार किया और नई योजनाओं को शुरू किया है. इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में भी यूपी ने कई रोड, पुल और पुलिया बनाकर पूरे प्रदेश को जोड़ा है.

बैठक में खराब मौसम के कारण सीएम योगी नहीं पहुंच सके, लेकिन उन्होंने वर्चुअली बैठक को संबोधित किया. बैठक में तीन मुद्दों को छोड़कर बाकी सभी मुद्दों का समाधान हुआ. बैठक में यह तय किया गया कि अगली बैठक ऋषिकेश में होगी और हर राज्य की ओर से किए गए अपने तीन सफल कार्यों का 10 मिनट का प्रस्तुतिकरण होगा, ताकि अच्छे कार्यों का लाभ दूसरे राज्य भी ले सकें. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यूपी में डिफेंस कारिडोर में भी बहुत कार्य हुआ है.

अमित शाह ने कहा कि एक जमाना था जब यह चारों राज्य (मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़) बीमारू राज्यों की श्रेणी में आते थे. यह हमारे लिए हर्ष का विषय है कि अब चारों राज्य इस श्रेणी से बाहर आ चुके हैं.

उन्होंने कहा कि सभी मुख्यमंत्रियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से बधाई देना चाहता हूं कि आपने पीएम मोदी के टीम इंडिया के कांसेप्ट को जमीन पर उतारने का कार्य अपने अपने राज्य में किया है. मध्य क्षेत्रीय परिषद की पिछली बैठक में 30 में से 26 मुद्दों का समाधान किया है. स्थायी समिति की 14वीं बैठक में 54 मुद्दों में से 35 मुद्दे बैठक में आने से पहले ही हल किए जा चुके हैं.

IND vs ZIM 3rd ODI: भारत ने जिम्बाब्वे को वनडे सीरीज में 3-0 से दी मात

सीएम योगी ने भी की शाह की तारीफ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह की तारीफ करते हुए कहा कि आपके नेतृत्व में देश में आंतरिक सुरक्षा आज अपने बेहतरीन स्थिति की ओर बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टीम इंडिया के विजन से देश में सहकारी संघवाद की अवधारणा साकार हो रही है. इसकी एक अभिव्यक्ति ही क्षेत्रीय परिषद है. सहकारी संघवाद का सबसे बड़ा उदाहरण सबसे बड़ी महामारी कोरोना के प्रबंधन में देखने को मिला. देश की 135 करोड़ की आबादी को वैश्विक महामारी से बचाने के लिए किए गए प्रयास अत्यंत सराहनीय रहे हैं और इसकी पूरी दुनिया ने सराहना की है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker