IND vs ZIM 3rd ODI: भारत ने जिम्बाब्वे को वनडे सीरीज में 3-0 से दी मात

दिल्लीः भारतीय टीम ने सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में सोमवार को जिम्बाब्वे पर 13 रन से जीत दर्ज की. इस तरह केएल राहुल की कप्तानी में भारत ने जिम्बाब्वे को वनडे सीरीज में 3-0 से शिकस्त दी. हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 289 रन बनाए. इसके बाद जिम्बाब्वे टीम सिकंदर रजा (115) के शतक के बावजूद 49.3 ओवर में 276 रन पर ऑलआउट हो गई.

जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा ने कोशिश तो खूब की लेकिन वह जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए. 5वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे सिकंदर रजा ने 95 गेंदों पर 115 रन की पारी खेली. उन्होंने इस पारी में 9 चौके और 3 छक्के जड़े. सिकंदर ने भारत के खिलाफ पहली बार वनडे में शतक लगाया. यह उनके वनडे करियर का ओवरऑल छठा शतक रहा. बांग्लादेश, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ भी इस खिलाड़ी ने निजी स्कोर तिहरे अंक तक पहुंचाया है.

शुभमन गिल ने ठोका पहला शतक, भारत ने जिम्बाब्वे काे दिया 290 रनों का टारगेट

सिकंदर के अलावा सीन विलियम्स ने 45 जबकि ब्रैड इवांस ने 28 रन का योगदान दिया. इवांस और सिकंदर ने 8वें विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की. इवांस 8वें विकेट के तौर पर टीम के 273 के स्कोर पर आवेश खान का शिकार बने. आवेश ने ही विक्टर न्याउची (0) को अंतिम ओवर में बोल्ड कर जिम्बाब्वे की पारी समेटी. भारत के लिए आवेश खान ने 3 विकेट लिए जबकि दीपक चाहर, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को 2-2 विकेट मिले.

जिम्बाब्वे को पहला झटका पारी के तीसरे ही ओवर में लगा जब इनोसेंट केइया (6) को दीपक चाहर ने lbw आउट कर दिया. इसके बाद सीन विलियम्स (45) और तकुदज्वांशे केतानो (13) ने दूसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े. विलियम्स ने 46 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 45 रन बनाए. कप्तान रेगिस चकाब्वा भी कुछ खास नहीं कर पाए और 16 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार हो गए. ओपनर केतानो 5वें विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे लेकिन उन्होंने 22 गेंदों पर 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 13 ही रन बनाए. जिम्बाब्वे के 5 विकेट 122 रन तक गिर गए थे जिसके बाद सिकंदर ने उम्मीदें जगाईं लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker