लालू के गांव पर मेहरबान हुई नीतीश सरकार,फुलवरिया गांव में स्टेडिम बनाने की घोषणा 

दिल्लीः बिहार में सत्ता परिवर्तन होने के साथ ही नीतीश सरकार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के गांव और इलाके पर मेहरबान होती दिख रही है. दरअसल बिहार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र राय ने गोपालगंज में दो जगह स्टेडियम बनाने की घोषणा की है. इसमें एक स्टेडियम राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के पैतृक प्रखंड फुलवरिया में भी बनेगा जो कि तीन सौ मीटर का होगा. इस स्टेडियम के अलावा बैकुंठपुर में चार सौ मीटर का स्टेडियम बनाने के लिए योजना बनाई गयी है.

मंत्री जितेंद्र राय ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि दोनों जगह स्टेडियम बनाने के लिए जमीन को उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिया गया है. मंत्री जितेंद्र राय ने बताया कि बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग 29 अगस्त को खेल कैलेंडर जारी करने जा रहा है. मंत्री जितेंद्र राय ने कहा कि बिहार के खेल कैलेंडर में गोपालगंज जिला को भी शामिल किया जायेगा, ताकि यहां के बच्चे खेल में हिस्सा लेकर आगे बढ़ सके. उन्होंने कहा कि सरकार खेल कैलेंडर को जारी करने के लिए तैयारी पूरी कर चुकी है.

मंत्री ने कहा कि ऐतिहासिक थावे मंदिर और सिंहासनी मंदिर में महोत्सव को और बेहतर किया जायेगा, ताकि यहां की ख्याति बिहार ही नहीं, बल्कि पूरे देश में पर्यटकों तक पहुंचायी जा सके. उन्होंने कहा कि दोनों महोत्सव में सरकार किसी तरह की कमी नहीं रखेगी. पहले से बेहतर और भव्य तरीके से महोत्सव का आयोजन किया जायेगा.

रामलला के गृह प्रवेश की तारीख तय! जानें किस दिन गर्भ गृह में बिराजेंगे भगवान

सुबह-शाम लालू चालीसा जपते हैं सुशील मोदी

मंत्री जितेंद्र राय ने पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर हमला करते हुए कहा कि उनका काम है सुबह से शाम तक लालू चालीसा पढ़ना. सुशील मोदी राजनीति में कुछ नहीं जानते और ना ही कभी जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनने का काम करते हैं. वहीं, खान एवं भूतत्व मंत्री पर मानहानि के मुकदमे पर कहा कि सुशील मोदी मानहानि का मुकदमा करें, उन्हें कौन रोकता है.

मंत्री ने गोपालगंज आने के बाद थावे मंदिर में पूजा की. विधायक प्रेमशंकर यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. मंत्री ने पूजा-अर्चना कर पूरे बिहार के लिए कामना की. वहीं मंदिर परिसर का निरीक्षण भी किया. मौके पर एमएलसी प्रत्याशी दिलीप सिंह, मोहन प्रसाद गुप्ता, सुनील बारी, सचिन सिंह, दिवाकर यादव, पिंटू पांडेय, जितेश राय, प्रदीप चौहान सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker