केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भोपाल दौरे पर थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था

दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री ‘अमित शाह’ के दौरे को लेकर भोपाल पुलिस हाईअलर्ट पर है. सुरक्षा का घेरा भी तैयार कर दिया गया है. जमीन से लेकर आसमान और पानी में सशस्त्र जवान तैनात किए गए हैं. थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सीआरपीएफ ने सुरक्षा का मोर्चा संभाल लिया है .45 आईपीएस अफसर 3000 से ज्यादा जवानों के साथ तैनात कर दिए गए हैं. स्टेट हैंगर से लेकर हर कार्यक्रम स्थल पर थ्री लेयर सिक्योरिटी घेरा रहेगा. अमित शाह के लिए लाल परेड ग्राउंड पर 2 हेलीपैड तैयार किए गए हैं.

सुरक्षा व्यवस्था में स्पेशल डीजी, एडीजी, आईजी डीआईजी, एसपी समेत 45 आईपीएस अफसरों की ड्यूटी लगी है. 3 हजार से ज्यादा जवानों की चप्पे-चप्पे पर तैनाती की गई. ड्रोन, सीसीटीवी सर्विलेंस और हाई राइज बिल्डिंग से भी नजर रखी जा रही है. बड़े तालाब में भी सुरक्षा का कड़ा पहरा है. वोट पर सशस्त्र जवानों को तैनात किया गया है. शाह के 22 अगस्त को कुशाभाऊ ठाकरे हॉल, पुलिस अकादमी भौंरी, रविंद्र भवन, विधानसभा, ताज लेक फ्रंट में कार्यक्रम होंगे.

लालू के गांव पर मेहरबान हुई नीतीश सरकार,फुलवरिया गांव में स्टेडिम बनाने की घोषणा 

केंद्रीय गृह मंत्री ‘अमित शाह’ 21 अगस्त–11:05 बजे स्टेट हैंगर पर आएंगे. कारकेड से रात 11:30 बजे ताज लेक फ्रंट में पहुंचेंगे. रात्रि विश्राम के बाद 22 अगस्त को अलग–अलग 5 कार्यक्रमों के शामिल होंगे. 22 अगस्त–सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में आयोजित मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक लेंगे. यहीं 1 से 2 बजे तक लंच करेंगे. यहां करीब 3 घंटे रुकेंगे. इसके बाद अमित शाह का कारकेड लाल परेड ग्राउंड स्थित हेलीपैड पहुंचेगा. यहां से हेलीकॉप्टर से पुलिस अकादमी भौंरी के लिए रवाना होंगे. दोपहर 2.30 बजे से 3.30 बजे तक पुलिस अकादमी भौंरी रहेंगे.

बरखेड़ा बोंदर में नेशनल फारेंसिक साइंसेस यूनिवर्सिटी कैंपस के लिए भूमिपूजन करेंगे. कार्यक्रम में एक घंटे रुकने के बाद हेलीकॉप्टर से लाल परेड ग्राउंड आएंगे. यहां से शाह का कारकेड रवींद्र भवन के लिए रवाना होगा. दोपहर 3:50 बजे से शाम 5:00 बजे तक रवींद्र भवन सभागार में रहेंगे. यहां शाह मध्यप्रदेश पुलिस के आवासों एवं प्रशासनिक भवनों का लोकार्पण, शिलान्यास करेंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker