किसानों की महापंचायत आज, ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को इन रास्तों से बचने को कहा

दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर सोमवार को प्रस्तावित संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. पुलिस ने ट्रैफिक जाम से बचने के लिए लोगों को कुछ सड़कों से बचने और वैकल्पिक मार्ग लेने के लिए कहा गया है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है, ‘जंतर मंतर पर संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत के मद्देनजर विशेष व्यवस्था की गई है. इस कारण टॉलस्टोय मार्ग, संसद मार्ग, जनपथ, कनॉट प्लेस आउटर सर्किल, अशोका रोड, बाबा खड़ग सिंह मार्ग और पंडित पंत मार्ग पर ट्रैफिक जाम होने की आशंका है.’

बता दें कि जंतर मंतर पर सोमवार सुबह 10 बजे से किसान महापंचायत प्रस्तावित है. इस पंचायत में 4000-5000 के जमावड़े की उम्मीद है. हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस पंचायत की अनुमति नहीं दी है. ऐसे में पुलिस और किसानों के बीच टकराव की भी आशंका है.

दिल्ली : वाहन चालक सावधान! प्रेशर हॉर्न और मॉडिफाइड साइलेंसर वालों का अब कटेगा मोटा चालान

हाई अलर्ट पर पुलिस
दिल्ली में विभिन्न किसान समूहों द्वारा जंतर-मंतर पर सोमवार को बुलाई गई महापंचायत को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं. इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में बैरिकेडिंग करते हुए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था दीपेंद्र पाठक ने कहा कि उन्होंने किसानों से वापस जाने का अनुरोध किया है. स्थिति की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए हमने अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए बैरिकेड्स लगा दिए हैं. रेलवे ट्रैक के साथ-साथ सीमावर्ती इलाकों और चौराहों पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. दिल्ली मेट्रो को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है और वहां भी पुलिस तैनात रहेगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker