Asia Cup 2022: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, एशिया कप से बाहर हुआ किलर गेंदबाज

एशिया कप क्रिकेट में कुछ ही दिनों का वक्त बचा हुआ है। 28 अगस्त को भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों ही टीमें एशिया कप के लिए तैयारी भी कर रही हैं। इन सब के बीच पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, चोट की वजह से एशिया कप से ठीक पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। आपको बता दें कि श्रीलंका में टेस्ट मैच खेलने के दौरान शाहिद अफरीदी को चोट लगी थी। इसके बाद से उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मेडिकल एडवाइजरी कमेटी ने 4-6 सप्ताह आराम करने की सलाह दी है। एशिया कप के अलावा शाहीन अफरीदी इंग्लैंड के खिलाफ भी घरेलू मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। कहीं ना कहीं, पाकिस्तान के लिहाज से यह बड़ा झटका है।

ये भी पढ़ें – वर्ल्डकप से ठीक 100 दिन पहले बदला शेड्यूल

वर्तमान में देखें तो शाहीन अफरीदी पाकिस्तान की गेंदबाजी अटैक के सबसे प्रमुख खिलाड़ी हैं। एशिया कप की टीम में उनकी घोषणा भी की गई थी। लेकिन अब उनके चोट की खबर है। टी-20 विश्व कप में भी शाहीन अफरीदी ने एक अहम किरदार निभाया था। भारत के साथ हुए मुकाबले में शाहिद अफरीदी ने रोहित शर्मा और केएल राहुल का विकेट चटकाए थे। इतना ही नहीं, उन्होंने विराट कोहली को भी अपना शिकार बनाया था। शाहीन अफरीदी की बदौलत ही टी20 विश्व कप में पाकिस्तान भारत को 10 विकेट से हराने में कामयाब हुआ था। हालांकि, एशिया कप में शाहीन अफरीदी की कमी पाकिस्तान को खल सकती है। इसके साथ ही शाहीन अफरीदी की अनुपस्थिति कहीं ना कहीं टी-20 विश्व कप के लिहाज से भी पाकिस्तान के लिए अच्छी नहीं है।

28 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा जबकि एशिया कप यूएई में 27 अगस्त से शुरू होकर 11 सितंबर तक चलेगा। एशिया कप में कुल 6 टीमें भाग ले रही हैं। भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान पहले ही टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker