Trending

FIFA WC 2022 : वर्ल्डकप से ठीक 100 दिन पहले बदला शेड्यूल

दिल्ली: कतर में शुरू होने जा रहे फीफा वर्ल्ड कप की तारीख में बदलाव किया गया है। अब टूर्नामेंट की शुरुआत 21 नवंबर के बजाए 20 नवंबर से होगी। यह फैसला फीफा ने कतर के आवेदन पर लिया है, ताकि आयोजक देश कतर वर्ल्ड कप का पहला मैच खेल सके। टूर्नामेंट में 32 देशों की टीम हिस्सा लेंगी और 150 से ज्यादा देशों में इसका प्रसारण होना है।

FIFA के इस फैसले के कारण फैंस, ब्रॉडकास्टर और विज्ञापन कंपनियां एक बड़ी उलझन में फंस गई हैं। फैंस पहले से ही कतर के लिए फ्लाइट और होटल बुक कर चुके हैं और मैच के लिए टिकट भी खरीद लिए हैं। अब उन्हें यह सब बदलना पड़ेगा। इसके चलते उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, कंपनियों ने बड़ी कीमतों पर विज्ञापन के लिए जगह खरीदी थी अब उसमें बदलाव करना होगा। इस के कारण महीनों पहले बनाई हुई योजना में बदलाव करना पड़ेगा।

जानिये कोहली की फॉर्म पर क्या बोले फिरकी गेंदबाज़ चहल

कतर वर्ल्ड कप आयोजक देशों में सबसे छोटा
एक लिकर कंपनी जो की फीफा के सबसे बड़े पार्टनर्स में से एक है, इसको लेकर अभी तक कतर अधिकारियों के साथ किसी समझौते पर नहीं पंहुचा है। इसके साथ ही कतर जैसा छोटा देश फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन अच्छे से कर पाएगा, इसको लेकर भी शंका बढ़ती जा रही है। कतर अब तक सबसे छोटा देश है, जहां फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा रहा है।

मेजबान ने कई देशों से पुलिस समझौते किए
फीफा मुकाबले के दौरान दूसरे देशों से भारी संख्या में फैंस मैच देखने के लिए पहुंचेंगे। इतनी बड़ी संख्या को संभालने के लिए कतर ने कई देशों के साथ पुलिस समझौता पर हस्ताक्षर किया है। तुर्की ने जनवरी में कहा था कि वो फीफा टूर्नामेंट के लिए कतर को 3000 सुरक्षा बल देगा। जिसका काम सिर्फ फैंस की सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखना होगा।

जिस मैच का टिकट खरीदा, वो मैच देख सकेंगे फैंस
फैंस को भी कतर में रहने के लिए जगह ढूढ़ने में समस्या हो रही है। फीफा के कारण वहां के होटलों के किराए काफी बढ़ गए हैं। कतर अधिकारियों ने कहा, ‘फैंस द्वारा जिस मैच की टिकट खरीदा गया है, वो उस मैच के लिए वैध रहेगा और मैच देख सकेंगे।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker