जालोर में छात्र इंद्र मेघवाल के मामले पर बोले रामदास आठवले, शिक्षक को हो फांसी की सजा

केंद्र की एनडीए सरकार के सहयोगी और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले जोधपुर जा रहे हैं। जोधपुर जाने के दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थाव में दलितों पर अत्याचार लगातार बढ़ रहा है। इस दौरान उन्होंने जालोर में छात्र इंद्र मेघवाल के मामले पर बोलते हुए कहा कि घटना की पूरी जांच के साथ आरोपी को फांसी की सजा होनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दलितों पर अत्याचार के मामले गंभीर हैं। इसलिए राजस्थान में राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए। इसकी रिपोर्ट बनाकर केंद्र सरकार को भेजूंगा।

ये भी पढ़ें – मुंबई में 26/11 जैसे हमले की आशंका

केंद्र के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ने कहा कि आजादी के 75 सालों बाद भी राजस्थान में छुआछूत की घटनाएं होना अच्छी बात नहीं है। राजस्थान में दलित सुरक्षित नहीं हैं। मेरी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से विनती की है कि वे इस ओर ध्यान दें। आठवले ने ककहा कि जालौर के सुराणा गांव में दलित छात्र की शिक्षक द्वारा पिटाई के बाद मौत हुई है। एक दलित साधु की आत्महत्या हुई है। दोनों ही जगह मैं मिलने जा रहा हूं। राजस्थान में कानून व्यवस्था खस्ताहाल है। गलितों पर अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस घटना के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गौर जिम्मेदाराना बयान था कि घटनाएं तो और भी राज्यों में हो रही है। उनको ये कहना था कि हम अपने राज्य में नहीं होने देंगे। जालौर के 8 साल के बच्चे की शिक्षक द्वारा पिटाई के बाद मौत हुई है। उस शिक्षक को फांसी की सजा दी जाए। बच्चे के परिवार के लोगों को सुरक्षा दी जाए। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker