आबकारी मामला :CBI ने मनीष सिसोदिया के आवास और 30 अन्य स्थानों पर छापे मारे

दिल्लीः दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर करीब 14 घंटों से ज्यादा समय तक चली सीबीआई की रेड अब पूरी हो चुकी है. सीबीआई के अधिकारियों के जाने के बाद सिसोदिया ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कई घंटों की तलाशी के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने उनका कंप्यूटर और मोबाइल फोन जब्त कर लिया तथा कुछ फाइलें भी अपने कब्जे में ले ली हैं.

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया के आवास और 30 अन्य स्थानों पर शुक्रवार को छापे मारे. जांच एजेंसी ने दावा किया है कि सिसोदिया के निकट सहयोगी की कंपनी को कथित रूप से एक करोड़ रुपये का भुगतान किया गया. वहीं सिसोदिया का कहना है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और वह सीबीआई की जांच तथा उसकी छापेमारी से भयभीत नहीं हैं.

कई घंटे तक चली छापेमारी की कार्रवाई के बाद सिसोदिया ने संवाददाताओं से कहा, ‘सुबह सीबीआई की टीम पहुंची और पूरे घर की तलाशी ली. मेरे परिवार और मैंने उन्हें पूरा सहयोग दिया. उन्होंने मेरा कंप्यूटर और मोबाइल फोन जब्त कर लिया. वे कुछ फाइल भी ले गए.’

लखनऊ : जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर त्रिदेव मंदिर में प्रतियोगिता का आयोजन हुआ

सीएम केजरीवाल ने किया सिसोदिया का सपोर्ट
उधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ‘स्वतंत्र भारत के सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री’ मनीष सिसोदिया के खिलाफ ‘ऊपर से मिले’ आदेशों के तहत छापेमारी ‘हमें परेशान करने के लिए की गई.’ केजरीवाल ने कहा कि ये कदम ‘भारत को नंबर-एक’ बनाने के उनके अभियान की बाधाएं हैं, लेकिन वे इनके कारण रुकेंगे नहीं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker