महाराष्ट्र सरकार ने जनता से बुधवार सुबह 11 बजे राष्ट्रगान के सामूहिक गायन में हिस्सा लेने की अपील की

दिल्लीः महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर राज्य की जनता से बुधवार सुबह 11 बजे साथ मिलकर राष्ट्रगान (national anthem) के सामूहिक गायन में हिस्सा लेने की अपील की है. सरकार ने कहा कि देश भर में राष्ट्रगान (जन, गण, मन) का सामूहिक गायन पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू होकर 11:01 बजे समाप्त हो जाना चाहिए. सरकार द्वारा पिछले सप्ताह जारी आदेश के अनुसार, राज्य सरकार के सभी विभागों, विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के सभी लोगों के लिए इसमें हिस्सा लेना अनिवार्य है, वहीं सभी नागरिकों से भी इस गायन में भाग लेने की अपेक्षा की जाती है.

आदेश में कहा गया है कि यह केन्द्र सरकार के ‘स्वराज महोत्सव’ का हिस्सा है. आदेश में कहा गया है, ‘निजी प्रतिष्ठान, व्यापारी और अन्य सरकारी विभागों, केन्द्र सरकार के तहत आने वाले सरकारी विभागों से भी इसमें शामिल होने की अपेक्षा की जाती है. छात्रों से आशा की जाती है कि राष्ट्रगान गाने के लिए वे खुले मैदानों में एकत्र होंगे.’

अन्य खबरे :

यूपी के बाहुबली और गुजरात की जेल में बंद अतीक अहमद पर यूपी पुलिस का एक और शिकंजा

बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. अतीक अहमद को अब रंगदारी के मुकदमे में आरोपी बनाने की कवायद तेज हो गई है और इसके लिए बी वारंट अहमदाबाद जेल भेजा गया है. बताया जा रहा है कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अतीक अहमद का रिमांड बनाया जाएगा और इसके बाद पुलिस अतीक अहमद के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर सकेगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker